चलाते हैं iphone? फोन की Setting में ये बदलाव करते ही पूरे दिन चलेगी बैटरी, चार्जर रखने की टेंशन खत्म

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: iPhone battery problem: क्या आप एक iphone यूजर हैं और आपके फोन की बैटरी की जल्दी खत्म हो जाती हैं? तो आप बेफिक्र हो जाएं क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसी ट्रिक लेकर आएं हैं जिसकी मदद से आप बैटरी को लंबे समय तक इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके लिए आपको ज़्यादा कुछ नहीं बस सेटिंग में थोड़ा सा बदलाव करना होगा और आपका काम हो जाएगा। चलिए, हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपके आईफोन की बैटरी पहले से ज्यादा देर तक कैसे काम कर सकती है। इसके लिए आपको अपने आईफोन की सेटिंग में कुछ बदलाव करने होंगे।

Screen Brightness

सबसे पहले आपको अपने फोन की ब्राइटनेस को देखना होगा क्योंकि यह आईफोन की बैटरी को बहुत तेजी के साथ कम करती है। अगर आप इसे कम करते हैं तो इससे आइफोन की बैटरी ज्यादा खर्च नहीं होगी। इसके लिए फोन की Settings पर जाना होगा। फिर Accessibility पर जाकर Auto-Brightness को डिसेबल करना होगा।

Dark Mode

डार्क मोड पर OLED डिस्प्ले वाले फोन को रखना फायदेमंद होता है, क्योंकि इससे बैटरी की बचत होती है। आईफोन के बाद जितने भी डिस्प्ले हैं वह OLED है। इस डार्क मोड़ को ऑन करते ही आपकी बैटरी लंबे समय तक चलेगी। इसके लिए आपको Settings पर जाना होगा फिर Display & Brightness पर टैप कर Dark पर टैप करना होगा।

Low Power Mode

वहीं इसके अलावा आप लो पावर मोड पर भी स्विच कर सकते हैं, इससे iphone के कुछ फीचर्स डीएक्टिवेट हो जाते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग पर जाकर Battery ऑप्शन पर टैप कर Low Power Mode को ऑन कर देना है।

Notifications

कई बार हमारे पास धड़ाधड़ नोटिफिकेशन आने लगते हैं लेकिन इससे बैटरी की खपत बहुत ज्यादा होती है इसलिए जब आपको जरूरत ना पड़े तो नोटिफिकेशन को ऑफ ही रहने दे इससे आपके आइफोन की बैटरी ड्रेन होने से बचेगी।

 

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App