लो बजट और डिजाइन में फिट घर लाए AC जैसा ये कूलर, कम बिजली खर्च में मिलेगी जबरदस्त ठंडक!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Symphony Cloud Air Cooler. देश और दुनिया में हर साल तापमान तापमान बढ़ रहा है। ऐसे में लोग तरह-तरह के गर्मी से बचने के उपाय सर्च करते रहते हैं। मौजूदा समय में ऐसी कई कंपनियां है जो बिजली से चलने वाले एक और कुलिंग अप्लायंस बना रही है।

इस कैटेगरी में एक ऐसी कंपनी ने ऐसी की तरह जबरदस्त लुक और डिजाइन के साथ बिजली से बचने का नया दीवार वाला कुलर लॉन्च किया है। जो अपने आप में बिल्कुल एसी के तरह ही दिखाता है। इसके बारे में जानतें की आप चौंक जाएगें क्योंकि यह बजट में आने वाला जबरदस्त तरीके का कूलर है।

ये रही इस Air Cooler की जबरदस्त खासियत

  • Symphony Cloud Air Cooler में तरह टाइमर पर सेट कर सकते हैं।
  • कंपनी के अनुसार 300 स्क्वायर फीट के लिए एक ही कूलिग करने में सक्षम है।
  • कंपनी ने इसे एसी जैसी व्हाइट कलर की वजह से आपको प्रीमियम लुक दिया है।
  • जिसमें 15 लीटर टैंक कैपेसिटी है।
  • इसे अपने हिसाब से कूलिंग सेट कर सकते हैं।

एसी जैसे रिमोट के द्वारा करें कंट्रोल

दरअसल एसी नुमा बनाए गए कंपनी के द्वारा इस कूलर को आप दीवार पर फिट कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि उसमें कई तरह की एसी जैसे तकनीक दी गई है। जिसे आसानी से दीवार पर टांगा जा सकता है। एक बार दीवार का फिट होने के बाद आप सके पर बैठे-बैठे इस रिमोट के द्वारा कंट्रोल कर सकते हैं।

कम खर्च में करेगा एसी जैसा काम

बिजली बचाने वाले लोगों के लिए दीवार पर फिट होने वाला कूलर काफी पंसद आ सकता है। यह बिजली खर्च को कम करने के साथ-साथ। कंपनी का दावा है कि घर के काफी बड़े एरिया को कुलिंग करने में सक्षम है। एसी के तरह कुलिंग करने में मदद मिलती है। अगर आप इसे खरीदने का प्लान करते हैं तो आपको लगभग ₹14000 खर्च करने होंगे।

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App