होली खेलने के चक्कर में कहीं फोन न जाएं भीग, देख लें यहां जरूरी टिप्स

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Holi Tips: आज होली का दिन हैं और रंगों को खेलते समय सब इतने मगन हो जाते हैं कि कई बार हम कुछ छोटी चीज़ों पर ध्यान नहीं दे पाते है। होली वाले दिन मौज-मस्ती करते हुए हम बुरी तरह पानी से भीग जाते है।

ऐसे में अगर आपका फोन भीग जाएं तो लेने के देने पड़ जाते है। आज हम आपको बताएंगे कि होली खेलते हुए अपने फोन को भीगने से कैसे बचाएं । जल्दी से जानें

Port को कवर कर दें

मोबाइल पोर्ट के जरिए आराम से पानी घुस सकता है, जिसके बाद इंटरनल पार्ट खराब हो सकती है। इसलिए फोन के पोर्ट और इसके स्पीकर को किसी टेप से कवर कर दें।

Zip Lock बैग

होली खेलते समय फोन, स्मार्टवॉच या ईयरबड्स जैसे गैजेट्स और एसेसरीज़ को जिप लॉक बैग में रख लें। ताकि इसमें पानी या फिर रंग न जाए और ये खराब होने से बच जाएं।

इस बैग का प्राइस काफी कम होता है और आप इसे ऑनलाइन या किसी फोन एसेसरीज़ शॉप से भी खरीद सकते हैं। ये आपके फोन को बारिश में भी भीगने से बचा सकता है।

Pattern/PIN लॉक

होली खेलते हुआ आपका चेहरा और हाथ रंगो से ढक जाता हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है कि आपका बायोमेट्रिक स्कैनर काम न करें। तो इसके लिए आपको फोन पर पिन या पैटर्न लगाना सही रहता है। इससे आप फटाक से फोन को अनलॉक कर सकेंगे।

चार्जिंग की गलती न करें

अगर होली खेलते समय गलती से फोन में पानी चला भी जाए तो उसे बिलकुल भी चार्जिंग पर ना लगाएं। इसके लिए पहले फोन के पोर्ट को अच्छे से सूख जाने दें, उसके बाद ही चार्जिंग पर लगाएं।

अगर आप इन बातों का ध्यान रख कर होली खेलने के निकलते हैं तो आप अपने फोन को सेफ कर रख है।

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप timesbull@gmail.Com पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App