AC Replacement: मिल रहा पुराने AC की जगह नया 5 स्टार Air Conditioner, ऐसे फटाफट ऑनलाइन करें रजिस्ट्रेशन

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली AC Replacement: गर्मी का मौसम चल रहा है। ऐसे में अगर कोई नया एसी खरीदने की सोच रहा है तो हम उनके लिए एक शानदार स्कीम लेकर आए हैं। इस स्कीम को दिल्ली में एक बिजली कंपनी ने शुरु किया है।

बिजली कंपनी पहुंचने वाली बीएसईएस की तरफ से इसकी शुरुआत की गई है। इसमें आप अपने पुराने एसी देकर नया एसी प्राप्त कर सकते हैं और आपको काफी कम पैसे देने होंगे। इस लेख में हम इसके प्रोसेस के बारे में बताने जा रहे हैं।

बीएसईएस की तरफ से इसे एसी रिप्लेशमेंट स्कीम नाम दिया गया है। अगर आप एक्सचेंज ऑफर के तहत एसी की खरीदारी करते हैं तो तकरीबन 63 फीसदी तक का डिस्काउंट मिल सकता है।

इसके तहत आपको अलग-अलग ब्रांड्स पर अलग-अलग छूट मिलने वाला है। आप स्प्लिट और विंडो दोनों ही एसी का चुनाव कर सकते हैं। इसमें एलजी, ब्लूस्टर, गोदरेज. वोल्टेड और लॉयर्ड जैसे ब्रांड्स का नाम शामिल है।

आपको पहले ही बता दें कि एसी पर मिलने वाला डिस्काउंट ब्रांड पर भी निर्भर करता है। इसके साथ में पुराने एसी की कंडीशन इसमें काफी मायने रखते हैं कंपनी के नियम पढ़ने के बाद ये पता लगता है

कि यदि आप 5 स्टार एसी का इस्तेमाल करते हैं तो सालभर में 3 हजार यूनिट्स तक की सेविंग करेगा। यानि कि साल भर में 29 हजार रुपये की सेविंग होगी। लेकिन इतनी सेवििंग करने के लिए आपको तय नियमों का पालना करना होगा।

बीएसईएस से कैसे एसी खरीदें, अगर आप इस स्कीम के तहत एसी की खरीदारी करना चाहते हैं तो आपको बता दें सीए नंबर पर 3 एसी खरीदें जा सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को पास के डिस्ट्रीब्यटर के पास में जाना होगा।

इसके साथ ही 19123 या 19122 के अलावा आधिकारिक वेबसाइट पर भी जाना होगा। इस स्कीम के तहत एसी खरीदने पर आपको नई टेक्नोलॉजी के साथ में एसी ऑफर की जा रही है। यानि कि इसमें फीचर्स आपको मिलने वाले हैं।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App