आमिर खान की ऑनस्क्रीन बेटी का निधन, जानिए कौन थीं ‘दंगल गर्ल’ Suhani Bhatnagar? बॉलीवुड में छाया मातम

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। बॉलीवुड इंडस्टी में एक बार फिर से मातम छा गया है। शनिवार दोपहर एक बहुत ही दुःख भरी खबर सामने आ रही है। आमिर खान की 2016 की फिल्म दंगल में युवा बबीता फोगट की भूमिका निभाने वाली सुहानी भटनागर ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है।

वह सिर्फ 19 साल की थीं। ज़ी न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार, दंगल में अपनी भूमिका के लिए जानी जाने वाली सुहानी भटनागर का शनिवार 17 फरवरी की सुबह 19 साल की उम्र में दुखद निधन हो गया।

सुहानी भटनागर गंभीर बीमारी से झूझ रही थी 

ऐसा कहा गया है कि युवा अभिनेत्री कुछ समय से गंभीर बीमारी से जूझ रही थी और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली में उसका इलाज चल रहा था। उनका अंतिम संस्कार फरीदाबाद के सेक्टर 15 स्थित अजरौंदा श्मशान घाट पर होने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दवा से हुए रिएक्शन के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सुहानी काफी समय से अपने शरीर में तरल पदार्थ जमा होने का इलाज करा रही थीं।

सुहानी भटनागर ने 2016 में नितेश तिवारी की स्पोर्ट्स ड्रामा बायोपिक दंगल से अभिनय की शुरुआत की। फिल्म में आमिर खान, साक्षी तंवर, सान्या मल्होत्रा, फातिमा सना शेख, ज़ायरा वसीम और अपारशक्ति खुराना अहम भूमिका में नजर आये थे। यह फोगट बहनों और उनके पिता महावीर फोगट पर आधारित थी।

इसमें सुहानी ने बबीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाया था। रिलीज़ होने पर, दंगल एक बड़ी आलोचनात्मक और व्यावसायिक सफलता बन गई। दंगल एक पूर्व पहलवान महावीर सिंह फोगट की कहानी है, जो मौजूदा सामाजिक कलंक के बावजूद अपनी बेटियों को राष्ट्रमंडल खेलों के लिए प्रशिक्षित करके अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने के अपने सपने को पूरा करने का फैसला करता है। शुरू में संशय के कारण, लड़कियों को जल्द ही कुश्ती में रुचि हो गई और अंततः उन्होंने देश का नाम रोशन किया।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App