RBSE 10th Result 2021 Name Wise: राजस्थान बोर्ड ने जैसे ही एलान किया की आज शाम 4 बजे 10वींऐसा का परिणाम जारी होगा तो इसके साथ एक संयोग जुड़ गया है जो बोर्ड के इतिहास में पहली बार होगा। अगर बात करे ऐसा क्या होगा तो आपको बताये की बोर्ड के इतिहास में पहली बार कक्षा 10वीं का परिणाम बिना परिणाम के ही जारी होगा।

राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा आरबीएसई कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम तिथि और समय की घोषणा करते कहा की 30 जुलाई 2021 शाम 4 बजे शिक्षा मंत्री गोविद सिंह डोटसरा और राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के चैयरमैन डॉ. डी.पी. जारोली वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से रिजल्ट की घोषणा करेंगे। इस बार 10वीं परीक्षा के लिए 12.14 लाख छात्रों ने पंजीकरण किया है

इस तरह तैयार हुआ है रिजल्ट –

गौरतलब है कि इस बार रिजल्ट तैयार करने की सारी जिम्मेदारी स्कूल पर ही थी। परीक्षा नहीं होने के कारण स्टूडेंट्स को प्रमोट किया गया। 10वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट 8वीं, 9वीं व 10वीं के सेशनल मार्क्स के आधार पर तैयार किया गया हैं। 8वीं बोर्ड परीक्षा के अंकों को 45 प्रतिशत, 9वीं कक्षा के अंकों को 25 प्रतिशत और 10वीं कक्षा के प्रदर्शन को 10 प्रतिशत वेटेज दिया गया है। 20 फीसदी स्कूल की तरफ से सत्रांक भेजे गए हैं।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts