Optical illusions: अगर आपकी भी है चील जैसी तेज आंखें, तो तस्वीर में छिपे डाइस को खोजें

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions: ऑप्टिकल इल्यूजन धोखे का एक खेल है, जिसमें आपकी आंखें कुछ और देखती हैं, लेकिन हकीकत कुछ और होती है। भ्रम शब्द का अर्थ ही धोखा है, जिसमें व्यक्ति का मन भ्रमित हो जाता है।

यह एक बेहतरीन दिमागी कसरत है, जिसे हल करने से दिमाग काफी सक्रिय रहता है और अवलोकन कौशल और तर्क कौशल में भी काफी सुधार होता है। इसलिए, ऑप्टिकल भ्रम को सुलझाने से मस्तिष्क स्वास्थ्य में सुधार होता है।

इसकी मदद से आप अपनी आंखों की रोशनी का परीक्षण भी कर सकते हैं कि आपकी आंखें कितनी तेज हैं। तो अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आपकी आंखें और दिमाग कितना तेज है तो आपको आज के ऑप्टिकल इल्यूजन को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए।

आज की चुनौती काफी मजेदार है, लेकिन संभव है कि इसकी वजह से आपको मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है. तो आइए जानते हैं कि आज के ऑप्टिकल इल्यूजन की खास चुनौती क्या है।

आज की चुनौती क्या है?

आज के ऑप्टिकल इल्यूजन में आपके सामने एक तस्वीर दी गई है, जिसमें कई रंग-बिरंगे बटन हैं. ये बटन अलग-अलग आकार और रंगों के होते हैं। पहली नजर में आपको लगेगा कि ये सभी बटन हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। इसमें कहीं एक पासा छिपा है, आज आपकी चुनौती इसे 5 सेकंड में ढूंढने की है।

आपको क्या उत्तर मिला?

अगर आपने ये पासा ढूंढ लिया है, वो भी 5 सेकेंड में तो बधाई हो, आपकी नजरें बाज को भी मात दे सकती हैं, लेकिन अगर आप अभी तक वो पासा नहीं ढूंढ पाए हैं तो आइए हम आपकी मदद कर देते हैं. अगर आप इस तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो पाएंगे कि नीचे दाईं ओर एक नारंगी रंग का पासा है। हमने इसे सफेद रंग से भी चिह्नित किया है, ताकि आप इसे आसानी से ढूंढ सकें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App