मात्र 10,000 रुपये के निवेश पर मिलेंगे 32.54 लाख रुपये, जानें स्कीम की डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली PPF Scheme: आज के समय हर कोई निवेश पर अच्छा खासा रिटर्न पाना चाहता है। बहराल जानकारी न होने पर पैसों को किसी अच्छी जगह पर निवेश नहीं कर पाते हैं, जहां से आपको अच्छा खासा रिटर्न मालता हो।

अगर आप अपने सेवंग के पैसों की किसी शानदार जगह पर निवेश करना चाहते हैं ऐसे में आज हम आपको सरकार की शानदार स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर निवेश करने पर आपको 7.1 फीसदी का ब्याज मिल रहा है।

सरकार की इस स्कीम का नाम पीपीएफ स्कीम है। इस समय यहां पर निवेश करने पर शानदार ब्याज मिल रहा है। पीपीएफ स्कीम में निवेश करने पर आपको काफी शानदार लाभ मिलते हैं। चलिए स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं।

वहीं पीपीएफ स्कीम में आपके द्वारा निवेश किया गया पैसा 15 सालो में मैच्योर हो जाता है। इस स्कीम में आपको कम से कम 500 रुपये का निवेश करना होता है। इसके साथ में मैक्जिमम 1.5 लाख रुपये का निवेश आसानी से कर सकते हैं।

इस स्कीम में आज हम उस कैलकुलेशन के बारे में बताने वाले हैं जिसकी सहायता से आप 10 हजार रुपये की सेविंग करके मैच्योरिटी के समय 32.54 लाख रुपये जमा कर सकते हैं।

ऐसे में आपको मंथली 10 हजार रुपये की सेविंग करके सालाना पीपीएफ स्कीम में 1.20 लाख रुपये का निवेश करना है। ये निवेश आपको पूरे 15 सालों तक करते रहना है।

मौजूदा ब्याज दर 7.1 फीसदी की कैलकुलेशन करें, तो मैच्योरिटी के समय आपके पास 32.54 लाख रुपये होंगे। इन पैसों से आप अपने भविष्य से जुड़े सभी जरुरी कामों को कंप्लीट कर सकते हैं।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App