SBI में 5 लाख रुपये निवेश करने पर मिलेंगे 10 लाख रुपये, जानें बैंक स्कीम की डिटेल्स

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI Fixed Deposit Scheme: अगर आप बिना किसी रिस्क वाला निवेश खोज रहे हैं साथ में रिटर्न भी ज्यादा प्राप्त हो। देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई ऐसी खास स्कीम पेश कर रहा है। इसमें आप अपना पैसे डबल कर सकते हैं।

आपको बता दें अगर आप 5 लाख रुपये निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी पर सीधे 10 लाख रुपये प्राप्त होंगे। एसबीआई के द्वारा जानकारी दी गई है कि वीकेयर एफडी स्कीम डेडलाइन 31 मार्च 2024 तक है। बैंक अपनी इस स्कीम के जरिए लोगों को अच्छा खासा ब्याज पेश कर रहा है। ऐसे में एसबीआई वीकेयर एफडी स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं।

SBI WeCare FD interest rate

बैंक बुजुर्गों को किसी भी एफडी पर साधारण लोगों की तुलना में 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज देता है। एसबीआई वीकेयर में 7.50 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। इस स्कीम के तहत मिनिमम 5 साल और मैक्जिमम 10 सालों के लिए निवेश कर सकते हैं। ये दरें और रिन्यू होने वाली एफडी पर प्राप्त होगी।

5 लाख के निवेश पर मिलेंगे 10 लाख

SBI बैंक ग्राहकों को वीकेयर एफडी पर 7.5 फीसदी के हिसाब से ब्याज दे रहा है। ऐसे में कैलकुलेट किया जाए तो पैसा इस ब्याज दर पर 10 साल में डबल हो जाएगा। यानि कि यदि आप 5 लाख रुपये निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी के समय आपको 10 लाख रुपये प्राप्त हो सकते हैं।

वहीं 5 लाख रुपये के लिए ब्याज के तौर पर 10 सालों में 5.5 लाख रुपये प्राप्त हो जाएंगे। बैंक रेगुलर एफडी पर 10 साल की एफडी पर 6.5 फीसदी का ब्याज पेश कर रहा है। बैंक अपनी एफडी पर 3.50 फीसदी से लेकर 7.60 फीसदी का ब्याज प्रदान करता है।

एसबीआई वीकयर एफडी स्कीम

अगर आप एसबीआई की वीकेयर स्पेशल एफडी स्कीम में इनवेस्ट करते हैं तो आपको 7.5 फीसदी की दर से ब्याज प्राप्त होता है। एसबीआई की इस स्कीम में ग्राहकों को रेगुलर एफडी की तुलना में 0.30 फीसदी ज्यादा ब्याज प्राप्त होता है। अगर आप इस एफडी स्कीम को लेते हैं तो आपको लोन की भी सुविधा मिलती है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App