Small Business Idea in Hindi : घर बैठे रोजाना होगी आपकी तगड़ी कमाई, शुरू करें यह धांसू बिजनेस 

By

Yogesh Yadav

Atta Mill Business Idea : नौकरी के साथ बिजनेस करने वाले लोगों की संख्या आज के समय में काफी ज्यादा बढ़ गई है। इसका सबसे बड़ा कारण है बेरोजगारी जो समय के साथ बढ़ती ही चली जा रही है। इसीलिए लोग व्यापार का रास्ता अपना रहें है। यदि आप भी इसी सूची में खुद को रखते हो तो हम घर से शुरू वाले एक दमदार Small Business Idea के बारे में आज बताने जा रहे हैं।

Atta Mill Business Ideas in Hindi

यहां बात हो रही है Atta Mill Business के बारे में जिसकी डिमांड आज की डेट में काफी ज्यादा है। अपनी सेहत को लेकर लोग अब काफी ज्यादा जागरूक हो गए है जिसकी वजह से वह शुद्ध चीजे खाना पसंद करते है। अतः आटा चक्की से पिसा हुआ अनाज शुद्ध होता है जिस वजह से इस बिजनेस की डिमांड भी काफी ज्यादा है। यह एक लाभदायक बिजनेस है जो साल के 12 महीने चलाता है।

इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आपको आटा पीसने की मशीन की जरूरत होगी जिसे आप ऑफलाइन स्टोर या फिर ऑनलाइन मार्केटप्लेस जैसे की इंडियामार्ट से खरीद सकते हो। साथ ही इस बिजनेस को ऐसी जगह पर शुरू करना ज्यादा फायदेमंद होगा जहां अधिक मात्रा लोग रहते हो यानी की जहां पर लोगों की चहल पहल अधिक हो। आप चाहे तो अपने घर पर इस मशीन को स्थापित कर सकते हो।

आटा मिल बिजनेस में इतनी आयेगी लागत

इस Profitable Small Business को आप कम लागत के साथ शुरू कर सकते हो। यदि इस बिजनेस में लगने वाली लागत की बात की जाए तो आपको 50 हजार से 1 लाख रुपए के बीच में आटा पीसने वाली मशीन मिल जायेगी। शुरुआत में छोटे स्तर पर बिना लाइसेंस के आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हो। जैसे ही बिजनेस ग्रो हो जायेगा तो आप लाइसेंस के लिए भी अप्लाई कर सकते हो।

आटा मिल बिजनेस से होगी इतनी कमाई

आप दो तरीकों से इस बिजनेस द्वारा पैसे कमा सकते हो। पहला तरीका है कि आप लोगों द्वारा लाए हुए अनाज को पीसकर पैसे कमा सकते हो। जबकि दूसरा तरीका है कि आप खुद का पिसा हुआ आटा लोगों को बेच सकते हो। बाजार में आप इसे 30 से 40 रुपए प्रति किलो बेच सकते हो। अतः इस प्रकार आप प्रतिमाह 30 हजार रुपए से ज्यादा की कमाई कर सकते हो।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App