पुराने नोट और सिक्कों से कमा सकेंगे 30 से 40 हजार रुपये, यहां जानें पूरी बात

By

Web Desk

नई दिल्ली: 25 Paise Coin and 5 Rupee Coin: अगर आप घर बैठे कमाना चाहते है तो आपके लिए जबरजस्त जानकारी है। बात दें कि मौजूदा समय में पुराने नोट और सिक्कों की बिक्री काफी तेजी से चल रही है। लोग ये पुराने नोट और सिक्के लाखों-करोड़ों में खरीदते बेचते हैं। अब अगर आपके पास पुराने सिक्के और नोट हो तो ये आपके लिए घर बैठे कमाई का जरिया बन सकता है।

ये भी पढ़ें- 4,000 किमी चली हुई Splendor Plus को मात्र 10,000 रुपये में लाएं घर, यहां से तुरंत करें खरीदारी

बता दें ये पुराने नोट और सिक्के बहुत पहले चलन में होते हैं, लेकिन धीरे-धीरे ये चलन से बाहर हो गए। बदलते समय के साथ इन पुराने नोट और सिक्कों को एंटीक माना जाने लगा। आज हम ऐसे ही 25 पैसे के सिक्के और 5 रुपये के नोट के बारे में बताने वाले हैं।

25 पैसे के सिक्के से करें कमाई

अगर आपके पास 25 पैसे का सिक्का है, जिसमें गेंडे का चित्र हो या मां वैष्णो देवी की तस्वीर छपी हो तो यह सिक्का 1 करोड़ दिलवा सकता है। अगर आपके पास पुराने जमाने में चलने वाले 1 पैसे, 2 पैसे, 5 पैसे,10पैसे, 20 पैसे या 50 पैसे के सिक्के हैं तो भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।

5 रुपये के नोट से कमाए

अगर आपके 1970 या 1980 के 5 रुपये के सिक्के है तो आप इनसे लाखों रुपये कमा सकते हैं। अगर आपके पास 5 रुपये का नोट है और इस नोट में ट्रैक्टर का चित्र बना हुआ है तो आप 1 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

अगर आपके पास ये खास नोट और सिक्के हैं तो आप 30000 से 40000 रुपये कमा सकते हैं।

कैसे बेचें ऑनलाइन?

इसके लिए सबसे पहले आपको नीलामी करने वाली वेबसाइट जैसे- Ebay, Quickr या फिर Coinbazar पर जाना होगा। वहां पर खुद का सेलर अकॉउंट बनाना होगा। सेलर अकाउंट बनाने के बाद नोट और सिक्के के दोनों तरफ की फोटो अपलोड करनी होगी। अब जो भी इस नोट और सिक्के को देखेगा और खरीदना चाहेगा वह आपसे खुद संपर्क करेगा।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App