Home Loan : सिर्फ ₹9000 Monthly Income वालों को Yes Bank दे रहा है 35 सालों के लिए Home Loan 

Avatar photo

By

Yogesh Yadav


Yes Bank Home Loan : अक्सर देखा जाता है कि जिन लोगों की मंथली इनकम कम होती है उनको Home Loan मिलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में काफी सारे लोगों का होम लोन लेने का सपना अधूरा रह जाता है। लेकिन आपको अब परेशान होने की जरूरत नही है। क्योंकि अगर आप Yes Bank के ग्राहक हो तो आपके लिए बड़ी खबर है। 

खबर यह है कि Yes Bank की तरफ से सिर्फ 9000 मासिक आय वाले व्यक्तियों को भी होम लोन लेने का ऑफर दिया जा रहा है। Yes Bank की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के आधार पर कोई भी वेतनभोगी और स्वरोजगार प्राप्त करने वाला व्यक्ति यह लोन ले सकता है। इस लोन को YES KHUSHI Affordable Housing Loan का नाम Yes Bank की तरफ से दिया गया है। 

अधिकतम 35 सालों की अवधि के लिए आप यह होम लोन ले सकते हो। यह होम लोन बैंक की तरफ से 10.5% से 12.5% ब्याज दर पर ऑफर किया जा रहा है। हालांकि ब्याज की दर व्यक्ति के Credit Score पर भी निर्भर करता है। यदि आपका क्रेडिट स्कोर अधिक होगा तो आपको कम ब्याज दर पर लोन मिल जायेगा। जबकि क्रेडिट स्कोर कम होने पर ब्याज की दर अधिक हो सकती है।

यस खुशी अफोर्डेबल हाउसिंग लोन की खास बातें

  • यह लोन लेने के लिए आपको मिनिमम पेपर वर्क को पूरा करना आवश्यक है
  • बैंक की तरफ से लोन को चुकाने के लिए अधिकतम 35 सालों का समय दिया जाता है
  • लोन की राशि 1 लाख रुपए से शुरू है
  • प्रॉपर्टी की खरीद, अंडर कंस्ट्रक्शन, रीसेल, प्लॉट पर घर निर्माण आदि चीजों के लिए यह होम लोन लिया जा सकता है

मिलेगा लोन ट्रांसफर करने की सुविधा

Yes Bank की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के आधार पर, तैयार प्रॉपर्टी की खरीद, अंडर कंस्ट्रक्शन, रीसेल, प्लॉट पर घर निर्माण, मरम्मत, नवीनीकरण आदि के आप यह Home Loan ले सकते हो। मौजूदा होम पर आप इस लोन को ट्रांसफर भी किया जा सकता है।

वही वेतनभोगी लोगों को अधिकतम 35 सालों का समय दिया जाता है लोन चुकाने के लिए। जबकि 30 वर्षों का समय स्वरोजगार लोगों को दिया जाता है। लेकिन शर्त यह है मैच्योरिटी तक लोन लेने वाले व्यक्ति की आयु क्रमशः 60 वर्ष और 70 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Yogesh Yadav के बारे में
Avatar photo
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App