Post office की ये स्कीम दे रही है भारी रिटर्न, मिलेंगे सीधे 7 लाख रुपये, मात्र करना होगा इतना निवेश

Avatar photo

By

Sanjay

Post office: पोस्ट ऑफिस निवेश के मामले में हमेशा सबसे आगे रहा है और देश के लाखों लोगों को इसमें निवेश के बाद बेहतरीन रिटर्न का फायदा मिला है।

पहले की तुलना में अब डाकघर में कई ऐसी योजनाएं चलाई जा रही हैं जो अपने निवेशकों को बैंकों से ज्यादा ब्याज दर प्रदान करती हैं।

आज के समय में नौकरी हो या कोई बिजनेस, हर कोई अपनी रोजाना की कमाई में से कुछ रकम बचाकर रखता है और इस पैसे को पोस्ट ऑफिस की बचत योजनाओं में निवेश करता है ताकि भविष्य में उनके हाथ में बड़ी रकम आ सके तो ये पैसा काम आ सकता है। मुसीबत के समय में उनके लिए.

पोस्ट ऑफिस की ओर से एक ऐसी स्कीम चलाई जा रही है जिसमें निवेश करके आप 5 साल में 7 लाख रुपये का रिटर्न आसानी से पा सकते हैं। पोस्ट ऑफिस की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां अमीर हो या गरीब सभी को समान ब्याज दरों का लाभ दिया जाता है। इस आर्टिकल में हम जिस योजना के बारे में बात करने जा रहे हैं उसे आज देश के करोड़ों लोग पसंद कर रहे हैं। आइए पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं और आपको बताएंगे कि इस स्कीम में आपको कितना निवेश करना होगा और आपको कितनी ब्याज दरें मिलेंगी।

सबसे पहले, जो लोग पोस्ट ऑफिस की इस बेहतरीन स्कीम के बारे में नहीं जानते हैं, उन्हें बता दें कि पोस्ट ऑफिस आरडी स्कीम एक बचत योजना है जिसमें आपको हर महीने एक निश्चित अवधि के लिए अपना पैसा निवेश करना होता है। और उस पर आपको पोस्ट ऑफिस की ओर से ब्याज दरों का लाभ दिया जाता है. इस योजना में आपको 5 साल की समयावधि के लिए अपना पैसा निवेश करना होता है और 5 साल के बाद पूरा पैसा आपको ब्याज सहित वापस कर दिया जाता है।

इसके अलावा आप पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम को मैच्योरिटी डेट से ठीक पहले 5 साल के लिए बढ़ा सकते हैं और अपना निवेश आगे भी जारी रख सकते हैं। इसके लिए आपको पोस्ट ऑफिस जाकर मैच्योरिटी से पहले एक फॉर्म भरना होगा और फिर आपकी स्कीम को समान ब्याज दरों के साथ 5 साल के लिए बढ़ा दिया जाएगा। इसमें आपको अगले 5 साल की अवधि खत्म होने के बाद रिटर्न का लाभ दिया जाता है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App