धार्मिक रूप से महत्वपूर्ण इस सिक्के की कीमत है 10 लाख, आज ही इसे बेचकर हो जाएं मालामाल

By

Timesbull

जब बात कीमती सिक्कों की आती है तो उसमें पुराने सिक्कों के साथ-साथ कुछ धार्मिक महत्वता रखने वाले सिक्के शामिल हो जाते हैं। ऐसे में जब पुराने सिक्के खरीदते हैं जो धार्मिक रूप से बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं तो उसे आप पवित्र मान उसकी पूजा भी करते हैं।


इसीलिए आज के समय में पुराने सिक्के से ज्यादा धार्मिक सिक्कों का महत्व है। उनकी कीमत बाजार में सबसे ज्यादा है। ऐसे ही कुछ सिक्कों के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं जो धार्मिक रूप से बहुत ही महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें:-इस 5 रुपए के नोट को 30 लाख में बेचने का मौका, जानें कैसे मिलेगी इतनी कीमत

सरकार द्वारा समय-समय पर कुछ ऐसे सिक्के जारी किए जाते हैं जिस पर आपको देवी देवताओं की तस्वीर देखने को मिलती है। ऐसे ही कई बार श्रीराम मां वैष्णो देवी की प्रतिमा वाली सिक्के भी जारी किए गए हैं। जहां आपको 1 से लेकर ₹10 के सिक्कों पर देवी देवताओं की तस्वीर देखने को मिलती है। जहां 1 या ₹2 के सिक्के पर मंदिर या किसी भगवान की प्रतिमा देखने को मिलती है।

ऐसे सिक्के की कीमत 5 लाख रुपए के करीब होती है। वही सरकार द्वारा मां वैष्णो देवी के सिक्के जारी किए गए थे माता की तस्वीर को पांच और ₹10 के सिक्कों पर जारी किया गया था। आज भी ऐसे बहुत से सिक्के लोगों के पास मौजूद है।

अगर आपके पास भी ऐसे सिक्के हैं तो उसे बेकार आप 1000000 रुपए तक कमा सकते हैं। धार्मिक रूप से महत्वपूर्ण यह सिक्के लोगों द्वारा अच्छी कीमत पर खरीदे जाते हैं। आप चाहे तो घर बैठे ही इन्हें बेचकर मालामाल हो सकते हैं। इन्हें बेचने के लिए आपको बेहद ही आसान प्रक्रिया से गुजरना होगा। आपको सबसे पहले Ebay जैसी वेबसाइट पर जाना होगा।

यहां जाकर आपको रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद आप अपने सिक्के को तस्वीरों के जरिए बेचने के लिए लिस्ट कर सकते हैं। फिर वहां आप इनकी कीमत भी तय कर सकते हैं। ऐसे में जिन भी लोगों को आपका यह डील पसंद आता है,

वह आपके पर्सनल डिटेल के जरिए आपसे संपर्क करेंगे और ऐसे आप बेहद ही आसान तरीके से अपने सिक्के को अच्छी कीमत पर बेच पाएंगे। सिक्के बेचने के बाद आपके पास जो पैसे आएंगे वह सीधा आपके अकाउंट में डिपाजिट हो जाएंगे। आपको साइट को किसी भी रूप से पैसे देने की जरूरत नहीं है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram