अब करें बंपर कमाई! इन 3 बैंक फिर से बढ़ाई FD पर जबरदस्त ब्याज दरें, देखें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:These 3 banks increasedFD interest rates. देश में सबसे ज्यादा प्रचलित निवेश स्कीम में से एक फिक्स्ड डिपॉजिट है। जिसे आप बैंक ऑन के साथ पोस्ट ऑफिस में भी फिक्स डिपाजिट कर सकते हैं। तो वही आज के समय नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनियां भी है जो फिक्स्ड डिपॉजिट पर बंपर ब्याज दे रही है।

अगर आप इस फाइनेंशियल ईयर में रहते हुए फिक्स डिपॉजिट पर बंपर कमाई का मौका देख रहे हैं। तो आप लिए जबरदस्त खबर साबित होने वाली है। हाल ही में इन तीन स्मॉल बैंकिंग फाइनेंस में अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों को  बढ़ा दिया है।

सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक

देश की स्मॉल फाइनेंस बैंक में से एक सूर्योदय स्‍मॉल फाइनेंस बैंक ने ग्राहकों के लिए नई फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर लागू कर दी हैं, जिससे यह ब्याज दरें 1 मार्च 2024 से प्रभावी जिसमें समान नागरिकों के लिए 4 % से 9.01% के बीच ब्याज मिल रहा है, तो वही वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दरें 4.40% से 9.25% के बीच हैं। वरिष्ठ नागरिकों के लिए 2 साल 1 महीने (25 महीने) की अवधि 9.01% और 9.25%  ब्याज दर मिल रही है।

शिवालिक स्‍मॉल फाइनेंस बैंक

शिवालिक स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी अपने नए एफडी पर ब्याज दरें लागू कर दी है। जिससे अब लाभ मिलने लगा है, बैंक के यहां पर सामान्य नागरिकों के लिए 3.50% से 8.70% के बीच ब्याज मिल रहा रहा है, तो वही वरिष्ठ नागरिकों के एफडी पर 4% से 9.20% के बीच ब्याज मिल है।

यहां पर अगर कोई 24 महीने 1 दिन से 36 महीने की अवधि की एफडी लेता हैं, तो यहां र सबसे ज्‍यादा  8.70% मिल रहा है। और सीनियर सिटीजन को सबसे ज्‍यादा ब्‍याज की दर 9.20% है।

उज्जीवन स्‍मॉल फाइनेंस बैंक

अगर उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहक हैं या फिर यहां पर को इस एफडी को शुरु करना चाहते हैं तो सामान्य नागरिकों के लिए 3.75% से 8.50% के बीच ब्याज मिल रहा है जिससे 15 महीने की अवधि पर सबसे ज्‍यादा 8.50% ब्याज दर है।

इसके साथ ही वरिष्ठ नागरिकों के यहां पर  ज्‍यादा ब्‍याज दर 9% है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App