Business Idea : सस्ते में शुरू करें यह चलता फिरता बिजनेस, प्रतिमाह होगी आपकी मोटी कमाई 

By

Yogesh Yadav

Small Business Idea : खुद का बिजनेस शुरू करना आज की तारीख में कोई बड़ी बात नही है। वैसे भी लोगों द्वारा अब 9 से 5 की नौकरी के स्थान पर बिजनेस शुरू करने के विचार को ज्यादा तब्बजों दिया रहा है। ऐसा लगता है कि लोग नौकरी करके बोर हो चुके है या नौकरी में कम सैलरी मिलने की वजह से परेशान हो गए है। 

अतः आपके मन में भी खुद का बिजनेस शुरू करने का विचार आ रहा है तो इस लेख में बताए गए बिजनेस आइडिया के बारे में आपको जरूर जानना चाहिए। यहां आपके लिए हम एक धांसू Small Business Idea लेकर आए है जिसको आप सिर्फ एक रेडी के माध्यम से चला सकते हो और हर महीने मोटी कमाई कर सकते हो।

इतनी लागत में शुरू करें आलू चिप्स का बिजनेस 

हम बात कर रहे हैं आलू चिप्स बिजनेस की जो आज की डेट में एक मुनाफे वाला धंधा है जिसे आप मात्र 10 से 15 हजार रुपए की लागत के साथ शुरू कर सकते हो। इस बिजनेस को आप अपने घर से ही शुरू कर सकते हो। बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको आलू चाहिए जिसे आपको बस पतले पतले चिप्स की तरह काटने है। इसके लिए आप मशीन भी ले सकते हो।

इसके बाद आपको इसे गर्म तेल में डीप फ्राई करने होंगे ताकि चिप्स एकदम करारे बने। आखिर में इन चिप्स को मसाले में मिक्स करके तथा पैकिंग करके बेचना शुरू करना है। आप खुद भी रेडी लगाकर आलू के चिप्स बेच सकते हो। जबकि आस पास के रिटेल शॉप में भी आलू चिप्स के सैंपल भेज सकते हो। यदि डिमांड बढ़ेगी तो आप और भी सप्लाई शुरू कर सकते हो।

रोजाना होगी 1000 रुपए की कमाई

हालांकि इसे आपको शुरुआत में छोटे लेवल से शुरू करना होगा। लेकिन यकीन मानिए आप इस बिजनेस की मदद से रोजाना 1000 रुपए की कमाई कर सकते हो। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, स्कूल कॉलेज के बाहर और सिनेमाघरों के आस पास आलू चिप्स की बिक्री काफी ज्यादा होती है। इसलिए आप भी चाहे तो इस बिजनेस को शुरू कर सकते हो।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App