Business Idea: रोजाना मोटी कमाई के लिए शुरु करें ये शानदार बिजनेस, दिन-ब-दिन बढ़ रही डिमांड!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली New Business Idea: देश में ऐसे काफी लोग हैं जो कि 9 टू 5 की नौकरी से बोर हो चुके हैं और बिजनेस की तरफ रूख कर रहे हैं। ऐसे में यदि आप किसी भी शानदार बिजनेस की खोज में हैं तो हम आपको एक शानदार बिजनेस प्लान बताने वाले हैं।

दरअसल ये बिजनेस आलू की चिप्स बनाने का बिजनेस है। इन चिप्स को स्नैक के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। इस बिजनेस को शुरु करने से पहले पूरी जानकारी जरुर कर लें। मार्केट में काफी प्रकार की कंपनियां चिप्स बनाकर बिजनेस कर रही हैं। काफी सारी कंपनियां इसके द्वारा तगड़ी कमाई भी कर रही हैं। ऐसे में आप भी घर बैठे-बैठे तगड़ी कमाआ कर सकते हैं।

बता दें इस बिजनेस को केवल 850 रुपये की एक मशीन खरीदकर शुरु किया जा सकता है। इसके बाद आप इसमें और भी निवेश करके इसे काफी बड़े पैमाने पर किया जा सकता है। ये बिजनेस जितना विकसित होगा इनकम भी उतनी ही ज्यादा होगी।

मात्र 850 रुपये के निवेश पर होगी 500 तक की कमाई

आपको बता दें जब भी कोई भी बिजनेस स्टार्ट किया जाता है तो उसकी मशीनों की कीमतों का अनुमान लगाया जाता है कि इसकी कीमत 10 हजार रुपये से 15 हजार रुपये तक की होगी। लेकिन यहां पर हम जिस मशीन की बात कर रहे हैं उसकी कीमत सिर्फ 850 रुपये की होगी।

आपको बता दें ये मशीन आपको ऑनलाइन भी मिल जाएगी। इसे किसी भी टेबल पर रखकर आसानी से चिप्स बनाया जा सकता है। ये ज्यादा जगह नहीं लेती है और इसके इस्तेमाल पर बिजली की भी आवश्यकता नहीं होती है। इसे आप आसानी से हाथ से चला सकते हैं। इसे महिलाएं बच्चे कोई भी चला सकती है।

आलू के चिप्स की बिक्री कैसे करें

जानकारी के लिए बता दें आज के समय फौरन तली हुई चिप्स काफी तेजी में बिक रही है। लोग इस चिप्स का आनंद उठा रहे हैं। ऐसे में आप भी ठेला लगाकर चिप्स बिक्री शुरु कर सकते हैं। इसकी दूसरी तरीका ये भी है कि इनको छोटे-छोटे पैकेट में भरकर बेच सकते हैं। इसके बाद मार्केटिंग करके अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं।

आलू के चिप्स से होने वाली कमाई

आलू के चिप्स बनाे के लिए जितने रुपये रॉ मैटेरियल के तौर पर खर्च होते हैं। उससे 7 से 8 गुना कमाई की जा सकती है। यदि एक दिन में 10 किलो आलू की चिप्स बन गई है तो हजार रुपये की दिन भर में आसानी से कमाई हो जाएगी। इसके लिए कुछ खास निवेश भी नहीं करना होगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App