जेब में रखा 50 का नोट आज ही 32 लाख रुपये में करें सेल, जानिए बिक्री का आसान तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पुराने नोट और सिक्कों की सेल करके भी लोग छप्परफाड़ इनकम कर रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अब कई ऐसी वेबसाइट्स हैं जहां पुराने नोट और सिक्कों की सेल सिंपल तरीके से कर सकते हैं जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

यहां अब 50 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले में आराम से छप्परफाड़ रकम मिल जाएगी। आपकी जेब में 50 का नोट रखा है तो सिंपल तरीके से 8 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं। वैश्विक मार्केट में इस नोट की सेल करने के लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं।

अगर आपका नोट तय की गई सभी शर्तों को पूरा करेगा तो फिर आपको जानना बहुत ही आवश्यक है। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी नोट की सेल करने का मौका हाथ से ना जाने दें।

तुरंत जानें 50 के नोट की खासियत

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां आप सिंपल तरीके से 50 के नोट की सेल कर सकते हैं जो मौका तनिक भी हाथ से ना जाने दें। नोट पर सबसे पहले तो आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट पर महात्मा गांधी की फोटो छपी होना बड़ा ही आवश्यक है।

जानकर हैरानी होगी कि मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है। लोग घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए इस नोट की बिक्री करने पसंद करते हैं जो मौका तनिक भी हाथ से ना जाने दें। आपने नोट की बिक्री करने का ऑफर निकाला तो फिर अफसोस करना होगा। इसलिए जरूरी है कि आप नोट की सेल करने में तनिक भी देरी नहीं करें। आपके पास 50 के चार नोट हैं तो 32 लाख रुपये में बेच सकते हैं।

जानए कहां बेचें नोट

50 के नोट की बिक्री करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर टेंशन किस बात की। आपको आराम से क्विकर वेबसाइट पर नोट को लिस्ट करना होगा, जहां ग्राहक आपसे खुद व खुद जुड़ने लगेंगे, जहां आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। यहां आप मुंह मांगी कीमत में बिक्री कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि TIMESBULL.COM ने मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया है। नोट की खरीदारी करने वाली संस्था ने आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App