Sell Old Note: देश में आज के समय पुराने नोटों की कीमत में इजाफा हुआ है। अंतरराष्ट्रीय बाजार के बाद अब भारतीय बाजारों में भी उनकी मांग काफी पढ़ रही है। लोग आवंटित चीजों की तरह इनकी भी अच्छे खासे पैसे दे रहे हैं। अगर आपके पास काफी पुराने सिक्के हैं तो फिर संग्रहालय वाले आपको इसकी अच्छी कीमत भी देने को तैयार बैठे हैं।

आप चाहें तो ऑनलाइन नीलामी में इसे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। यहां आपको नोट बेचने के लिए एक प्रक्रिया का पालन करना होता है। पुराने सिक्के और नोटों की कीमत काफी ज्यादा रखी जाती है। लेकिन यह पूरी तरीके से आपके नोट और सिक्के पर भी निर्भर होता है। अगर आपके पास दुर्लभ सिक्के और नोट है तो फिर उनकी कीमत काफी ज्यादा होती है।

वहीं अगर आपके पास साधारण सिक्के और नोट है तो फिर इन्हें कम कीमत पर खरीदा जाता है। भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा धार्मिक सिक्कों की कीमत है। धार्मिक प्रतीक वाले सिक्के को बेचने जाए तो फिर उसकी अच्छी कीमत मिलती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे ही नोट के बारे में बताएंगे जो धार्मिक रूप से बहुत ही महत्वपूर्ण है और इसके बदले आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं।

100 रुपए का असाधारण नोट

यहां आज हम आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बताएंगे जिसे बेच कर आप रातो रात काफी पैसे कमा सकते हैं। अगर आपके पास ₹100 का नोट है जिसके बीच में अशोक स्तंभ वाला भारतीय चिन्ह बना हुआ है तो आप अमीर बन सकते हैं। लेकिन इसे बेचने से पहले आपको ध्यान रखना होगा कि उसके सीरियल नंबर में 786 नंबर लिखा होना चाहिए।

अगर ऐसा है तो फिर आप इसे ₹50,000 से लेकर ₹5,00000 तक बेच सकते हैं। नीलामी में इस नोट को डालने पर आपको इससे ज्यादा कीमत मिल सकता है। वहीं 1961 में बने कुछ सिक्कों को आज हजारों रुपए में बेचा जा रहा है। उनके बंडल को आप लाखों रुपए में भेज सकते हैं।


Latest News