SBI की धांसू स्कीम, मात्र 25 हजार रुपये के निवेश पर प्राप्त होंगे 19 लाख का रिटर्न, जानें कैसे

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI Mutual Fund Scheme: देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक एसबीआई के द्वारा काफी सारी स्मॉल सेविंग स्कीम चलाई जा रही हैं। जिनके द्वारा लोगों को अच्छा खासा रिटर्न मिल रहा है। अगर आप निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो एसबीआई की इस शानदार स्कीम में निवेश कर सकते हैं इसमें निवेश किया गया पैसा सेफ रहता है।

दरअसल इस लेख में हम एसबीआई की म्यूचुअल फंड स्कीम के बारे में बताने वाले हैं। इस स्कीम में सिर्फ 25 हजार रुपये का निवेश करने पर करीब 10 लाख का रिटर्न मिलता है। यानि कि 9 लाख 58 रुपये रिटर्न के तौर पर प्राप्त होंगे।

एसबीआई की इस स्कीम में निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न मिलता है। वहीं म्यूचुअल फंड होने के साथ में इसमें निवेश की रकम स्थिर नहीं रहती हैं। अगर मार्केट में किसी भी प्रकार का उतार-चढाव होता है तो निवेश की गई रकम पर फर्क पड़ता है।

जाने कितना मिलता है रिटर्न

अगर आप इस मेग्नम मिडकैप फंड के एक साल के रिटर्न की बात करें तो इसमें 35.4 फीसदी का रिटर्न दिया जाएगा। जो कि 2 साल में 21,71 फीसदी का रिटर्न भी मिलेगा। अब ये 5 सालों में 21.44 फीसदी रिटर्न मिलेगा।

अब ये स्कीम के कुल आज तक के रिटर्न की बात करें तो 20 फीसदी का रिटर्न मिलेगा। अब ये स्कीम के एनएवी की बात करें तो आपको इसकी रेंज 200 रुपये बताई जाएगी। जिसका कुल फंड साइज 12555 करोड़ रुपये का होगा।

25000 रुपये जमा करने पर मिलेंगे इतने रुपये

कैलकुलेशन से समझें कि किस तरह से 25 हजार रुपये का निवेश करने पर 9 लाख 58 रुपये की रकम प्राप्त हो सकती है। यदि आप भी 25 हजार रुपये का निवेश करते हैं तो अब ये फंड रिटर्न हिस्टी को देखते हुए 20 फीसदी मान के चलते हैं। ये रिटर्न फिक्स रकम नहीं देता है।

अब आपके आने वाले समय में 20 फीसदी से ज्यादा भी हो सकता है। एसबीआई म्यूचुअल फंड स्कीम में 25,000 रुपये का निवेश करेंगे तो आपको 19 लाख से भी ज्यादा का रिटर्न प्राप्त होगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App