2, 10, 500 रुपये वाले नोट में है ये खास सीरीज नंबर, तो घर बैठे मिल जाएगें लाखों, ये रहा मोटी कमाई का तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: 2011 year earning 50 paise.आज के इस आर्थिक दौर में हर किसी को कुछ न कुछ काम तो करना ही पड़ता है। अगर आप कोई नौकरी करते हैं या फिर बिजनेस करते हैं। इसके साथ ही कोई बंपर कमाई का  तरीका ढूंढ रहे हैं तो आप यह सटीक खबर पढ़ रहे हैं। यहां पर दुर्लभ नोट नीलामी के बारे में बता रहे हैं। इस तरीके से कमाई करने में आप को कहीं जाने की जरुरत नहीं पड़ती हैं, और पलभर में लाखों की कमाई हो जाती है।

मार्केट में इस समय ऐसे दुर्लभ नोट और सिक्कों की भारी मांग है। अगर आप पुराने जमाने के नोट या सिक्कों के कलेक्शन करने का शौक रखते हैं। तो शानदार कमाई करने का मौका मिल जाता है। यहां पर किसी के पास 1 रुपये,  2 रुपये, 5 रुपये, 10 रुपये, 20 रुपये, 50 रुपये, 100 रुपये के कोई भी नोट में यह खास सीरीज का नंबर है, तो आप समझ लीजिए कि लाखों की कमाई एक ही झटके में हो जाएगी।

इस खास सीरीज नंबर वाले नोट से होगी लाखों में कमाई

अगर आप दुर्लभ नोट और सिक्कों को जमा करने का काम करते हैं, जिससे आप के तिजोरी या संदूक में 1 रुपये,  2 रुपये, 5 रुपये, 10 रुपये, 20 रुपये, 50 रुपये, 100 रुपये के नोट है, जिसमें 123456 या 786 नंबर वाली खास सीरीज हैं, तो आप को ऑनलाइन के माध्यम सेल करने पर लाखों रुपए मिल सकते है। अगर आप ने कहीं से ये खास नंबर वाले नोट को प्राप्त कर लिया हैं, और सेल करना चाहते हैं, तो CoinBazzar, Indiamart और Quikr जैसे कुछ प्रमुख वेबसाइट्स पर जाकर कुछ आसान सी प्रक्रिया करना होगी।

खास सीरीज नंबर वाले नोट ऐसे करें कमाई

मौजूदा समय में इंटरनेट की वजह से किसी भी प्रोडक्ट का ऑनलाइन लिस्ट करके सेल करना बहुत ही आसान हो गया है इस तरीके से आप CoinBazzar, Indiamart और Quikr जैसे कुछ प्रमुख वेबसाइट्स पर भी बड़े आराम से अपने दुर्लभ सिक्के और नोट बेच सकते हैं। यहां पंजीकरण कर नोट की फोटो और कीमत को लगाकर लिस्ट कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App