अरे वाह! बढ़ गई निशुल्क गैस सिलेंडर पाने की डेट, जरुर जानें खास डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: देश में चुनावी मौसम के आने से सरकार फ्री में कई स्कीम के तहत लाभ देना शुरू कर देती हैं। देश में अगले कुछ महीने में देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, जिससे आप महिलाओं के लिए खास तौर पर संचालित की जाने वाली प्रधानमंत्री को जिला योजना के तहत कई बड़े-बड़े अपडेट आ रहे हैं। अगर आप प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत लाभार्थी है तो आपको निशुल्क गैस सिलेंडर की तिथि बढ़ गई है।

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है, कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना का लाभ लेने के लिए अब आप बैंक के साथ-साथ गैस कंपनियों में अपना केवाईसी जरूर कराएं। जिससे आगे चल कर आप को ये बंपर सुविधा का लाभ मिलती रहे, तो वही उत्तर प्रदेश में फ्री रसोई गैस सिलेंडर मिलने की डेट बढ़ गई है।

जिससे खबरों में बताया जा रहा हैं कि ग्राहक और लाभर्थी अब 15 फरवरी तक प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत त्योहार पर मिलने वाले सिलेंडर पा सकते हैं। तो वही बताया ये भी जा रहा है कि सरकार इसकी डेट लाइन और भी बढ़ा सकती है।

आपको ध्यान दिला दें कि उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों को साल में दो मुफ्त सिलेंडर प्रदान करने की घोषणा की थी। जिससे लाभार्थियों को दिवाली में एक रिफिल सिलेंडर दिया जा चुका है, अब दूसरा इस योजना के लिए लाभार्थियों को गैस सिलेंडर 15 फरवरी तक मिलेगा, इससे साथ इसकी डेट और भी बढ़ा सकती है।

तो वही देश में आने वाले समय में लोकसभा चुनाव है, जिससे खबरों में बताया जा रहा है,  प्रधानमंत्री उज्जवला योजना पर मिलने वाली गैस सब्सिडी को ओर बढ़ा जा सकता है। आस लगाई जा रही थी सरकार बजट में कुछ ऐलान करेगी लेकिन कोई ऐलान नहीं, जिससे पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में आ सकता है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App