HomeबिजनेसOld Note Selling: ट्रैक्टर वाला 5 का नोट आपके पर्स में तो...

Old Note Selling: ट्रैक्टर वाला 5 का नोट आपके पर्स में तो इतने लाख रुपये में करें बिक्री, जानिए बेचने का तरीका

नई दिल्लीः वैश्विक बाजार में इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों की खरीदारी ऊंची-ऊंची कीमतों पर कर रही हैं, जिसका आप आसानी से लाभ उठा सकते हैं। मार्केट में कई वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो अब पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीद रही हैं, जिससे आप भी लाख रुपये कमा सकते हैं। अब 5 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले 3 लाख रुपये तक कमाने का मौका मिल रहा है। वेबसाइट्स आराम से 5 के नोट के बदले मोटा पैसा दे रही है, जिसकी बिक्री के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं।

इसे भी पढ़ेंः इस नोट के बदले मिल रही मोटी रकम, फटाफट यहां करें सेल

इसे भी पढ़ेंः 10 का नोट आपकी जेब में तो कमाएं लाखों  रुपये, जानिए बिक्री का तरीका

  • जानिए नोट की खासियत

5 के नोट के बदले बाजार में 3 लाख रुपये मिल रहे हैं, जिसका आप भी फायदा उठा सकते हैं। सबसे पहले इस नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इतना ही नहीं नोट पर ट्रैक्टर पर बैठे किसान की फोटो भी लगी होनी चाहिए। इस्लाम धर्म में 786 नंबर का बड़ा महत्व माना जाता है, जिसे सभी लोग बहुत ही लकी मानते हैं। धर्म डेस्टनी में इस नंबर पर विश्वास रखने वाले लोगों की संख्या बहुत अधिक है। इसलिए इस नोट की इतनी ज्यादा कीमत तय की गई है। इतना ही नहीं अगर आपके पास 5 के तीन रखे हैं तो फिर आराम से 9 लाख रुपये रख सकते हैं।

  • यहां करें नोट की बिक्री

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस खास करेंसी नोट को ढूंढना काफी असंभव है। इसलिए अगर आपको 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट मिले हैं तो आप उसके बदले 2 लाख रुपये तक पा सकते हैं। इसके लिए कई कंपनियां जैसे शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर अपनी पुरानी करेंसी को घर बैठे अच्छी कीमत पर बिक्री कर सकते हैं। इसके अलावा coinbazzar.com पर भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे मिल जाते हैं। दरअसल ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं। आप आराम से इस मौके का फायदा उठाते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular