सामान्य एफडी नहीं अब Green FD में कराएगी जबरदस्त मुनाफा, 7.25% ब्याज दर, देखें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Green Fixed Deposit. आमतौर पर देखा पर देखा जाता है, कि देश में निवेश करने के मामले में फिक्स डिपाजिट में पैसा लगाने की लोगों की पहली प्राथमिकता होती है। लेकिन समय बदलते दौर के चलते आज के समय देश में ग्रीन और या फिर रिन्यूएबल एनर्जी की तरफ इन्वेस्टमेंट बढ़ रहा है। जिससे अब बैंक इन ग्रीन प्रोजेक्ट के लिए फाइनेंस से जुड़ फिक्स डिपाजिट ला रही हैं। मौजूदा समय में एसबीआई, सेंट्रल बैंक आफ इंडिया से लेकर कई बैंकों ने अपने यहां पर ग्राहकों के लिए ग्रीन एफडी शुरू किया है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ग्रीन टाइम डिपॉजिट पर दे रहा इतना ब्याज

देश के सबसे बड़ी बैंक में से एक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों के लिए ग्रीन टाइम डिपॉजिट ( Central Bank of India Green Time Deposit) में निवेश करना का मौका दिया जा रहा है, जिससे बैंक ग्राहकों के लिए विभिन्न अवधि एफडी में 1111 दिनों की ग्रीन एफडी में 5.90 प्रतिशत, 2222 दिनों की ग्रीन एफडी पर 6.00 प्रतिशत और 3333 दिनों की ग्रीन एफडी पर 6.10 फीसदी का ब्याज दे रही है।

एयू ग्रीन फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिल रहा 7.25 फीसदी ब्याज

अगर आप एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के ग्राहक हैं, आप को कमाई का जबरदस्त मौका मिल रहा है, दरअसल एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से एयू ग्रीन फिक्स्ड डिपॉजिट एफडी का संचालन किया जा रहा है। ग्राहक यहां पर इस बैंक में 1 वर्ष से लेकर 10 वर्ष तक के लिए इनवेंस्ट कर सकते है। ग्राहकों को एयू ग्रीन फिक्स्ड डिपॉजिट एफडी पर 12 महीने की ग्रीन एफडी पर 6.75 %, 18 महीने की ग्रीन एफडी पर 8 %, 36 महीने की ग्रीन एफडी पर 7.50%, 60 महीने और 120 महीने की ग्रीन एफडी पर 7.25 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है।

SBI ग्रीन डिपॉजिट पर मिल रहा 7.40 % ब्याज दर

वही सबसे बड़ी बैंक एसबीआई ग्राहकों के लिए एसबीआई ग्रीन रुपी टर्म डिपॉजिट ऑफर किया जा रहा है। इस एफडी में न्यूनतम 1000 रुपये से निवेश शुरू कर सकते हैं। बैंक ग्राहकों 1111 दिनों और 1777 दिनों की एफडी में सामान्य निवेशकों को 6.65 प्रतिशत और वरिष्ठ निवेशकों को 7.15 प्रतिशत का ब्याज दे रही है।

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App