गैस उपभोक्ताओं को लगा बड़ा झटका, LPG Cylinder की कीमतों में तगड़ा इजाफा, चेक करें नया रेट

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली LPG Cylinder Price Hike: देश की फाइनेंशियल स्थिति आज यानि कि 1 फरवरी को पेश हो गया है। इसके बाद संसद में काफी काफी बड़ें ऐलान हुए हैं। जिसके आम आदमी को लाभ के साथ में नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। बता दें इस अग्रिम बजट में काफी बड़ें बदलाव हुए हैं। जिसके बाद लोगों को काफी बड़ा झटका लगा है।

आपको बता दें सुबह-सुबह एलपीजी ग्राहकों को काफी बड़ा झटका लगा है। देश के बजट ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है। यानि कि तेल कंपनियों ने कीमतों में तेजी कर गैस सिलेंडर के बजट को बिगाड़ के रख दिया है। इस सर्दी के सीजन में बढ़ रही मांग और बाजार में कीमतों के प्रभावित होने की वजह से एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 14 रुपये का इजाफा किया है।

बहराल ये इजाफा 19 किलोग्राम कॉमर्शियल सिलेंडरों की कीमतों में की गई हैं। घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दरअसल ये लागू की गई ये नई कीमतें सिर्फ कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर ही लागू हैं। बीते महीने भी तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 1.50 रुपये का इजाफा किया था।

इन महानगरों में एलपीजी सिलेंडर का नया रेट

ताजा बदलाव के बाद राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1755.50 रुपये से बढकर 1769.50 रुपये कर दिया गया है। वहीं दूसरे महानगरों की बात करें तो कोलकाता में एक सिलेंडर 1869 रुपये से बढ़कर 1887 रुपये कर दिया गया है।

मुंबई में पहले जो कमर्शियल सिलेंडर 1708 रुपये मिल रहा था वह अब 1723 रुपये का मिलेगा। वहीं चेन्नई में इसकी कीमत 1924.50 रुपये से बढडकर 1937 रुपये हो गई है। दूसरी तरफ 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सलेंडर की कीमत स्थिर रखी गई है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App