LIC का दबदबा बरकरार, बनी दुनिया की टॉप कंपनी में से एक, रैंकिंग जानकर खुश हो जाएंगे

By

Timesbull

नई दिल्ली LIC News: एलआईसी देश की नंबर वन कंपनी में से एक है। हाल ही में एसएंडपी ग्लोबल इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के द्वारा एलआईसी दुनिया भर की चौथी सबसे बंड़ी इंश्योरेंस कंपनी बन गई है। इस लिस्ट में कंपनियों को 2022 में लाइफ इंश्योरेंस, दुर्घटना और हेल्थ से जुड़े आधार पर स्थान दिया गया है।


जो कि फाइनेंशियल ताकत को दर्शाता है।

रिपोर्ट के अनुसार, एलआईसी की रैंकिंग का महत्व इस तथ्य से पता लगता है ति अमेरिका स्थित सबसे बड़ी लाइफ इंश्योरेंस कंपनी मेटालाइफ इंक, सबसे बड़ी ग्लोबल जीवन बीमाकर्ताओं की लिस्ट में 7 वें स्थान पर है। वहीं अमेरिका की प्रूडेंशियल फाइनेंशियल इंक दूसरी सबसे बड़ी कंपनी में से एक है जो कि 8वें स्थान पर है।

जानिए दुनिया की तीन सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी

खबरों के अनुसार, S&P ग्लोबल रैंकिंग के अनुसार, एलियांस एसई, चाइना लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी दुनिया की तीन सबसे बड़ी कंपनी में से एक है।

छह देशों में यूरोपीय कंपनियों ने लाइफ इंश्योरेस और हेल्थ इंश्योरेंस आधार पर टॉप 50 ग्लोबल लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों की लिस्ट में 21 स्थानों पर अपने दबदबा बनाएं है। वही यूरोप में ब्रिटेन इस सूची में सबसे ज्यादा कंपनियों का घर है, जहां पर सात मुख्यालय है जो कि LIC मार्केट कैप के मामले में काफी मजबूत कंपनी है।

एशिया के 17 वें स्थान

टॉप ग्लोबल लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों की लिस्ट में एशिया 17 स्थानों पर है, जो कि सबसे ज्यादा संख्या वाला क्षेत्र बनता है। वहीं मुख्यभूमि चीन और जापान 5 कंपनियों के साथ एशिया में सबसे ऊपर है।

उत्तरी अमेरिका ने अमेरिका में स्थित 8 कंपनियों, कनाडा में दो और बरमूडा में 2 कंपनियों के साथ में लिस्ट में 12वां स्थान प्राप्त किया है। व्यक्तिगत देख के आधार पर टॉप 50 की लिस्ट में 8 के साथ अमेरिका में लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों की संख्या सबसे ज्यादा है।

Share.


Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Open App
Join Telegram