प्राइस एक जैसे लेकिन फायदे अलग? 49 रुपए में जानिए Jio Vs Airtel किसका प्लान हैं बेस्ट

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Jio Vs Airtel 49 Rupees plan: IPL 2024 आज से शुरू हो चुका है, इसी को देखते हुए कंपनी ने यूजर्स के लिए एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च कर दिया है। इस नए जियो प्लान की कीमत आप कस्टमर्स को 49 रुपये की मिल रही है।

इस कीमत का ये प्लान सीधा Airtel 49 वाले Plan को टक्कर देगा। अगर आपका रिचार्ज खत्म हो गया हैं या किसी छोटे प्लान की जरूरत हैं तो आप इनका फायदा उठा सकते है। लेकिन इसे रिचार्ज कराने से पहले इसके मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में डिटेल से जान लें।

Jio का 49 रूपये वाला Plan Details

49 रुपये वाले रिलायंस जियो के इस रिचार्ज प्लान में आपको कंपनी की ओर से आप ग्राहकों को 25 जीबी का हाई-स्पीड डेटा का फायदा दिया जाएगा। इसके डेटा लिमिट समाप्त होने के बाद इसकी स्पीड कम होकर 64 Kbps की रह जाती है।
इसके वैलिडिटी की बात करें तो इस Data Plan के साथ आप को एक दिन की वैलिडिटी साथ मिलेगी।

Airtel 49 रुपए वाले Plan की डिटेल

एयरटेल के इस प्लान की बात करें तो यह प्लान आप ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा का फायदा देगा। वहीं एयरटेल की वेबसाइट पर इस प्लान में अनलिमिटेड डेटा के साथ इस बात का भी जिक्र है कि ये प्लान 20 जीबी की FUp लिमिट के साथ आता है। इस प्लान में आपको सिर्फ 1 दिन की ही वैलिडिटी मिलती है।

क्या हैं इनके बीच अंतर?

इन दोनों प्लान्स के अंतर की बात करें तो जियो का 49 रुपये वाला प्लान एयरटेल के 49 रुपये वाले प्लान की तुलना में 5 जीबी ज्यादा डेटा का फायदा प्रदान कर रहा हैं। यानी इस रेंज में आपके लिए jio का रिचार्ज प्लान फायदेमंद साबित हो सकता है।

हालांकि इसके अलावा आपको कंपनी के कई एक से एक प्लान मिल जायेंगे। अगर आप ज्यादा वैलिडिटी और डाटा वाला प्लान चाहते हैं तो इसके लिए आपको कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। जहां पर आपको कंपनी के कई शानदार प्लान्स देखने को मिल जाएंगे।

 

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App