LIC New Scheme : इस एलआईसी स्कीम में लगाओ सिर्फ एक बार पैसा, हर महीने होगा ₹20000 का फायदा

By

Yogesh Yadav

LIC New Scheme : रिटायरमेंट के बाद यदि आपको हर महीने 20 हजार रुपए तक का पेंशन चाहिए तो आपके लिए हम लेकर आए है LIC की जबरदस्त स्कीम जिसमे आपको सिर्फ एक बार पैसा इन्वेस्ट करना है। इस स्कीम का सबसे बड़ा फायदा यह है कि हर महीने प्रीमियम का भुगतान करने का झंझट खत्म हो जाएगा। वैसे भी LIC भारत की सबसे भरोसे बीमा और इन्वेस्टमेंट कंपनी है।

लोगों द्वारा अपना पैसा निवेश भी वहां किया जाता है जहां पर उनको अच्छा रिटर्न मिलता है। अतः एलआईसी का यह स्कीम आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह स्कीम पूर्ण रूप से सुरक्षित तथा आरामदायक है। इस स्कीम का नाम है एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी। LIC Jeevan Akshay के बारे में हमने आपको पूरी जानकारी आगे दी है।

जितनी पेंशन चाहिए उतना करें निवेश

एलआईसी जीवन अक्षय पॉलिसी में न्यूनतम निवेश की सीमा 1000 रुपए है जबकि अधिकतम निवेश की कोई लिमिट नही है। खास बात यह है कि आपको हर महीने जितना पेंशन चाहिए उसके आधार आपको एक साथ बड़ी मात्रा में एकमुश्त राशि का निवेश करना होगा। अगर आपको प्रतिमाह 20,000 रुपए पेंशन के रूप में चाहिए तो आपको इसके लिए 40 लाख 72 का एकमुश्त निवेश करना होगा। 

जाने कितनी है न्यूनतम आयु

LIC Jeevan Akshay Policy Age Limit की बात करें तो कोई भी 30 से 85 वर्ष का भारतीय व्यक्ति इस पॉलिसी में निवेश कर सकता है। आपकी पेंशन राशि की कितनी होगी यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने कितनी राशि का निवेश किया है। जीवनभर पेंशन के रूप में आय प्राप्त करने का यह एक बेहतरीन तरीका है। आप चाहे तो अपनी निवेशित राशि के आधार पर तिमाही, छमाही या सालाना आधार पर पेंशन प्राप्त कर सकते हो।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App