PPF स्कीम में आज ही करें निवेश, फिर मिलेंगे ऐसे फायदे कि जानकर झूमे लोग

Avatar photo

By

Vipin Kumar

PPF Investment: सरकार की तरफ से अब कई धाकड़ स्कीम चलाई जा रही हैं, जिससे जुड़कर लोग मालामाल बनने का सपना साकार कर सकते हैं। अगर आपके पास कोई काम नहीं और अमीर बनने की सोच रहे हैं तो फि टेंशन ना लें, क्योंकि हम आपको बहुत ही बेहतरीन स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं।

सरकार द्वारा ऐसी स्कीम चलाई जा रही है, जिसका लोगों को बंपर फायदा मिल रहा है। इससे जुड़कर आप घर बैठे अमीर बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं जो किसी बढ़िाय ऑफर की तरह है। सरकार द्वारा शुरू की गई इस स्कीम का नाम पीपीएफ स्कीम है, जिससे जुड़कर हर कोई अमीर बनेगा।

पीपीएफ में लोगों को छप्पफरफाड़ ब्याज की सुविधा प्रदान की जा रही है, जिससे जुड़ने के बाद लोगों को मोटा फायदा मिलेगा। स्कीम से जुड़ने का आज आखिरी मौका है, जो हाथ से निकल जाएगा। इस काम को निपटाने के लिए, पूरा गणित समझना होगा।

सुरक्षित निवेश का बढ़िया अवसर

केंद्र सरकार की तरफ से चलाई जा रही पीपीएफ स्कीम में आप कितना भी निवेश कर लें, पैसा बिल्कुल सुरक्षित रहेगा। आपको किसी तरह की भी दिक्कत नहीं रहने वाली है। अगर थोड़ी समझदारी के साथ पैसे लगाएं तो शानदार रिटर्न का फायदा भी आसानी से मिल जाएगा। पहली बात PPF में निवेश हर महीने के हिसाब से कर सकते हैं।

आप हर महीने पैसे 5 तारीख तक अवश्य जमा करा दें, जिसके बाद आपको एक मुश्त छप्परफाड़ ब्याज मिल जाएगा, जो किसी बेहतरीन ऑफर की तरह है। PPF में निवेश के साथ मैच्‍योरिटी रकम और ब्‍याज भी टैक्‍स फ्री रहता है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। पीपीएफ अकाउंट में निवेश पर धारा 80C के तहत 1.50 लाख रुपये टैक्स कटौती का फायदा आराम से मिलेगा।

आज ही करें निवेश

पब्लिक प्रॉविडेंट फंड(पीपीएफ) में आप आराम से निवेश करने का काम कर सकते हैं। इसके लिए 5 तारीख काफी खास है। 5 अप्रैल तक निवेश करना आपके लिए और भी अधिक फायदेमेंद साबित रहेगा। इसके पीछे की वजह की बात करें तो पीपीएफ खाते में हर महीने की 5 तारीख के हिसाब से ब्याज का कैलकुलेशन करने का काम किया जाता है। अगर 5 तारीख के बाद निवेश करने का काम किया जाता है तो फिर 5 से लेकर 30 तारीख के बीच सबसे कम बैलेंस पर ही आपको ब्याज फायदा मिल जाएगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App