गजब! आप के डेबिट कार्ड पर फ्री में मिलता है 3 करोड़ तक इंश्योरेंस कवर, देखें कैसे मिलेगा फायदा

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Debit Card Insurance. मौजूदा समय के आर्थिक दौर में कंपनियां तरह-तरह के इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने का काम करती हैं। जिसमें लोगों को सुरक्षा कवर मिलता है यानी कि किसी भी अनहोनी घटना के समय आर्थिक सहायता मिल जाती है। अक्सर देखा जाता है कि इंश्योरेंस पॉलिसी तभी मिलती है जब आप किसी पॉलिसी को खरीद कर प्रीमियम भरते हैं। लेकिन आपको बैंक के द्वारा जारी किए गए डेबिट कार्ड पर भी फ्री में इंश्योरेंस कवर मिलता है। जिसके बारे में ग्राहकों कम जानकारी   होती है।

तो वही कई कंपनी ऐसी हैं, जो करोड़ों रुपए का फ्री में इंश्योरेंस कवर मिलता है। जिसके लिए खास बात यह हैं कि यहां पर किसी तरह का प्रीमियम भी नहीं देना होता है, हालांकि अलग-अलग बैंकों के द्धारा कई वेनिफिट के साथ डेबिट कार्ड जारी किए जाते हैं। तो वही यहां पर हम कुछ बैंकों के डेबिट कार्ड पर के बारे में बात कने वाले है, जिससे में बैंक बंपर लाभ के साथ ग्राहकों को डेबिट कार्ड मिल जाता है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

हालांकि बैंकों के द्धारा जारी किया गया डेबिट कार्ड पर फ्री एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवरेज का फायदे के लिए कुछ जरुरी नियम और शर्तें होती हैं, जिसमें से ग्राहकों एक तय समय पर कार्डधारक को अपने डेबिट कार्ड के जरिए कुछ लेनदेन करता होता है।

ये हैं एचडीएफसी बैंक मिलेनिया डेबिट कार्ड के फायदें

एचडीएफसी बैंक का मिलेनिया डेबिट कार्ड  इंश्योरेंस पॉलिसी एक्टिवेट करने के लिए कार्ड होल्डर को 30 दिन में कम से कम एक लेनदेन करना होता है। वही इस कार्ड पर घरेलू यात्रा के लिए 5 लाख रुपये फ्री इंशयोरेंस कवरेज और अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा के लिए 1 करोड़ रुपये फ्री इंशयोरेंस कवरेज मिलता है।

डीबीएस बैंक इंडिया और कोटक महिंद्रा बैंक के डेबिट कार्ड पर ये हैं बंपर फायदें

तो वही डीबीएस बैंक इंडिया के इन्फिनिटी डेबिट कार्डधारकों को इंश्योरेंस कवरेज मिलता है, जिसे एक्टिवेट करने के लिए पिछले 90 दिनों के भीतर एक देनदेन करना होता है।

इसके साथ भी कोटक महिंद्रा बैंक को फ्री इंश्योरेंस कवरेज दिया जा रहा है, जिससे बैंक केए क्लासिक डेबिट कार्ड धारकों को पिछले 30 दिनों के भीतर न्यूनतम 500 रुपये के कम से कम 2 देनदेन करने होते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App