गर्मी में चमत्कारिक पंखा गाड़ी को शिमला जैसा रखेगा ठंडा, धूप से भरेगा फर्राटा, कम कीमत में खरीदें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः मई और जून का महीना चिलचिलाती गर्मी का होता है, जिसमें लोगों का खूब पसीना निकलता है। घर से निकलते ही लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा है, जिससे लोग दूर-दराज के सफर से भी बच रहे हैं। मॉडर्न जमाने में अगर आप कहीं गाड़ी से यात्रा करने जाते हैं तो एसी और फैन का सहारा लेकर कूल-कूल हो जाते हैं। गाड़ी में एसी और पंखा चलाने से पेट्रोल-डीजल की खपत ज्यादा होती है, जिससे लोगों को जेब ढीली करनी पड़ती है।

इस बीच अगर आप गाड़ी से कहीं लंबी यात्रा पर जा रहे हैं तो एक ऐसे फैन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका खर्च बहुत कम आएगा। इतना ही नहीं पंखा भी ऐसा कि गाड़ी में शिमला की सर्दी की याद आने लगेगी। इस फैन को लोग बड़े स्तर पर अपनी गाड़ियों में लगाने का काम भी कर रहे है। इसके लिए आपको 500 रुपये से भी कम खर्च करने होंगे।

सोलर फैन लगवाकर गर्मी से पाएं निजात

गाड़ी में यात्रा करते वक्त मई-जून के महीने में भी गर्मी का एहसास नहीं होगा, जिसके लिए कुछ पैसे खर्च करने होंगे। गाड़ी में आप सोलर फैन लगवा सकते हैं, जो बहुत ठंडी हवा देता है। गाड़ी में यात्रा करते वक्त आपको सारा शरीर ठंडा होने के साथ-साथ शिमला की याद ताजा हो जाएगी। यह पंखा सूर्य की धूप से चलेगा, जिससे गाड़ी के माइलेज और खर्च पर भी कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

इसके साथ ही सोलर फैन को इलेक्ट्रिक पावर की आवश्यकता नहीं होती है। ये सूर्य की किरणों से चार्ज होकर चलता है, जिसे आप आसानी से गाड़ी के विंडो पर लगाने का काम कर सकते हैं। यह पंखा सूरज की किरणों से चार्ज किया जाता है। इसके ताम फीचर्स भी ऐसे हैं जो गर्दा मचाते हैं। एक लॉन्ग लास्टिंग और ड्यरेबल पंखा है, जो धूप से चलता है। यह विंडो कूलिंग फैन है लंबे समय तक चलने का वादा करता दिख रहा है।

फटाफट जानें सोलर फैन की कीमत

गाड़ी में अगर आप सोलर फैन लगवाना चाहते हैं तो कीमत ज्यादा नहीं है। इसके लिए आपको कुल 499 रुपये खर्च करने होंगे। ये सोलर फैन 10 दिन की रिटर्न पॉलिसी के साथ खरीदा जा सकता है। आप सोलर फैन खरीदारी का मौका हाथ से ना जाने दें, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसके बाद आपको गाड़ी से यात्रा करते समय गर्मी का कतई एहसास नहीं होगा, जिससे किसी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App