20 के नोट रखा जेब में तो तुरंत 30 लाख रुपये में करें सेल, जानिए आसान तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: अगर आप पैसा कमाने का प्लान बना रहे हैं तो फिर टेंशन ना लें, क्योंकि हम आपको एक सुनहरा ऑफर बताने जा रहे हैं। वैश्विक बाजार में अब कई ऐसी वेबसाइट हैं, जहां पुराने नोट और सिक्कों के बदले में कई लाख रुपये तक सिंपल तरीके से मिल रहे हैं। पुराने नोट और सिक्कों की डिमांड बढ़ती जा रही है, जिसके बदले में छप्परफाड़ रकम मिल रही है।

20 के नोट के बदले में आराम से 6 लाख रुपये तक मिल रहे हैं। अगर आपने नोट की सेल करने का मौका सिंपल तरीके से उठा सकते हैं। आपने नोट की सेल करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसा ऑफर नहीं आते हैं। नोट की खासियत जानने के लिए आपको हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी

फटाफट जानें 20 के नोट की खूबियां

अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कई ऐसी वेबसाइट हैं, जहां नोट की डिमांड बढ़ती जा रही है उसके लिए कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा। 20 के नोट की सेल करने के लिए सबसे पहले सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इसके साथ ही नोट का कलर गुलाब होना चाहिए। मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है।

इस्लाम धर्म के लोग घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए नोट की खरीदारी करना पसंद करते हैं जो हर किसी का सपना साकार कर सकते हैं। आपके पास ऐसा एक नोट रखा है तो 6 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं। आपके पास 5 नोट रखे हैं तो 30 लाख रुपये में बिक्री करनी होगी, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है।

जानिए कहां बेचें नोट

20 के नोट की सेल करने लिए आपको कहीं भी परेशान नहीं होने की जरूरत होगी। इसके लिए आपको ई-बे वेबसाइट पर बतौर विक्रेता पंजीकरण कराना होगा। इसके अलावा यहां नोट की साफ सुथरी फोटो अपलोड करनी होगी, जो मौका बिल्कुल हाथ से ना जानें।

जानकारी के लिए बता दें 20 के नोट की कीमत पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों के आधार यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है, जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App