जेब में रखा 20 का नोट तो फिर मालामाल बनने का सपना करें साकार, जानिए बिक्री का तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आपके पास कोई काम नहीं और अमीर बनने का सपना पाले बैठे हैं तो फिर यह खबर बड़े ही काम की साबित होने वाली है। आपके पास कोई काम नहीं और मालदार बनने का प्लान बना रहे हैं तो बिल्कुल भी देर नहीं करें। भारत में अब कई काम ऐसे हैं जिसकी सहायता से लोग एक नहीं ब्कि कई लाख रुपये तक कमाने का सपना साकार कर रहे हैं।

आप पुराने वाले 20 के नोट को बेचकर 7 लाख रुपये तक कमाने का सपना पूरा कर सकते हैं। आपने नोट की बिक्री करने का मौका निकाला तो गुरु फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। वैश्विक बाजार में काई ऐसी वेबसाइट हैं, जहां आप छप्परफाड़ कमाी का सपना पूरा कर सकते हैं। नोट की सेल करने क लिए कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा।

फटाफट जानें नोट की खासियत

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 20 के नोट की सेल करना चाहते हैं तो जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। आप आराम से 20 के नोट की बिक्री कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा। इसमें सबसे पहले तो आपके नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट का रंग भी गुलाबी होना चाहिए।

नोट की सेल करने का मौका निकाला तो फिर चूक जाएंगे, जिससे आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इस्लामिक लोग घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए इस नोट की खरीदारी करना पसंद करते हैं। आपके पास ऐसे तीन नोट रखे हैं तो 21 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं जो आपको निश्चित मालदार बना देगा।

यहां बेचें नोट

20 के नोट की बिक्री करने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी, जो किसी बेहतरीन ऑपर की तरह है। इसके लिए आपको क्विकर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा, जहां इसकी सेल करने को आपको धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी।

यहां ग्राहक आपसे खुद व खुद जुड़ेंगे, जहां आप मुंह मांगी कीमत में नोट की सेल कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि क्विकर वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से तो नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App