नई दिल्ली : Old Coin Price : अगर आपके पास आपकी गुल्लक में आपके घर के किसी कोने में या फिर आपके पास में कुछ ऐसे सिक्के जैसे ₹2 के सिक्के अगर है तो उन्हें संभाल कर रख लीजिए, क्योंकि यह ₹2 का सिक्का आपको महंगी का बड़ा घर महंगा मोबाइल लेने के काम आ सकता है। जी हां आप सोच रहे होंगे कि एक ₹2 का सिक्का आखिर आपके इतने सारे सपने कैसे पूरे करेगा तो आपको बता दें कि इस समय ₹2 के सिक्के की कीमत हजारों नहीं बल्कि लाखों करोड़ों में सिर चढ़कर बोल रही है। कई ऐसी ऑनलाइन साइड है जहां पर ₹2 के सिक्के की कीमत लाखों करोड़ों में है और लोग इसे खरीदने के लिए मुंह मांगी कीमत देने के लिए भी तैयार है। लिख दो पर किसी का भी कोई आम सिक्का नहीं होगा इसकी में भी कुछ खासियत होनी चाहिए। तो आइए आपको इसके बारे में विस्तार से ही बताते हैं।
ऑनलाइन कुछ ऐसी वेबसाइट है जो पुराने सिक्कों पर बोली लगाकर मोटे दाम पर सिक्के खरीदते हैं। ऐसे दामों से आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं।आपको बता दें जब चीज पुरानी हो जाती है तो वे एंटीक श्रेणी में आ जाती है ऐसी एंटीक चीजों की अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुत ज्यादा मांग बढ़ती जा रही है। वहीं अगर आप पुरानी ₹2 के सिक्के के मालिक है तो आप उस ₹2 के सिक्के से ₹5 लाख कमा सकते हैं। लेकिन इन सिक्कों को बेचने की शर्त यह होती है किसी का 1994, 1995, 1997 या 2000 सीरीज का होना चाहिए। अगर आपके पास यह सिक्का है तो आप इस सिक्के से ₹5 लाख कमा सकते हैं।
साथ ही अगर आपके पास 5,10,50,100 के पुराने नोट है। तो आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। लेकिन इन नोटों की खासियत यह है कि इस पर 786 नंबर लिखा होना चाहिए। भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से जारी यह नोट एक्सट्रीमली रेयर होता है।
अगर आपकी किस्मत वाकई में अच्छी रही तो खरीददार (Buyer) आपसे संपर्क कर अच्छी खासी कीमत में प्राचीस सिक्के को खरीद सकता है. दो रुपये का सिक्का 1982 में भारत में जारी किया गया था. आपको बता दें कि प्राचीन 2 रुपये के सिक्के को बनाने के लिए कप्रो-निकल धातु (Cupronickel Metal) का उपयोग किया गया था।
तो अगर आपके पास भी ऐसी सिक्के हैं तो देर ना करें और जल्दी उनको की अच्छी कीमत पाए।
यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts