GOLD PRICE UPDATE: सोने के दाम में चमत्कारिक उलटफेर, घर में शादी तो तुरंत खरीदें, जानें 10 ग्राम का रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: देश के सर्राफा बाजारों में इन दिनों ग्राहकों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है, जिसकी वजह शादियों का सीजन माना जा रहा है। शादियों की बेला के चलते अगर आप भी सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर कतई भी देर नहीं करें, क्योंकि भैया बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

सोना इन दिनों अपने हाई लेवल रेट से काफी कम में बिक रहा है। अगर आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर जेब पर बोझ काफी बढ़ सकता है, जिससे पहले यह सुनहरा ऑफर है। सर्राफा जानकारों के अनुसार, अगर आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि यह मौके बार-बार नहीं आते हैं।

वैसे भी आगामी दिनों में सोने के रेट काफी बढ़ सकते हैं जो लोगों का बजट बिगाड़ने के लिए काफी है। मार्केट में बीते 24 घंटे की बात कें तो 999 प्योरिटी वाला गोल्ड 63820 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आया है।

इन महानगरों में जानिए गोल्ड का ताजा रेट

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय ना गंवाएं, जिससे पहले कुछ रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। मार्केट में 24 कैरेट वाले गोल्ड का भाव गोल्ड का भाव 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाले सोने की कीमत 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की जा रही है।

इसके अलावा राजधानी दिल्ली की बात करें तो 24 कैरेट गोल्ड 63970 रुपये और 22 कैरेट गोल्ड 58650 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट का रेट 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में गोल्ड के रेट की बात करें तो 24 कैरेट 63710 और 22 कैरेट की कीमत 58390 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती दिख रही है। मुंबई में 24 कैरेट वाला गोल्ड 63820 रुपये प्रति दस ग्राम और 22 कैरेट की कीमत 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

चांदी का भाव

अगर आप चांदी की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर टेंशन ना लें, क्योंकि यह मौका बार-बार नहीं आता है जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। चांदी का भाव 70600 रुपये प्रति किलो दर्ज किया जा रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। इसलिए जरूरी है कि आप सोना-चांदी की खरीदारी करने में तनिक भी देरी नहीं करें।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App