Gold Price Update: सोना खरीदने को उमड़ा हुजूम, कीमत में तगड़ा उलटफेर, जानें 10 ग्राम का रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price Update: अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर देर नहीं करें, क्योंकि यह भी किसी सुनहरे मौके की तरह है। आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसा सुनहरा मौका। वैसे तो कहने के लिए भारतीय सर्राफा बाजारों में सोने के दाम में काफी उठा-पटक की स्थिति बनी हुई है, जिससे दाम अब अपने ऊपरी स्तर पर चल रहे हैं।

इससे हर किसी की जेब का बजट भी बिगड़ता जा रहा है। फिर भी आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो देर किस बात की। आप टेंशन मुक्त होकर जल्द ही सोने की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। सोना अपने हाई लेवल रेट से कुछ रुपये सस्ते में बिक रहा है।

आपने जल्द गोल्ड की खरीदारी नहीं की तो फिर आगामी दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं जिससे आम लोगों की जेब का बजट बिगड़ना तय है। इसलिए जरूरी है कि आप कुछ महानगरों में इसके रेट की जानकारी प्राप्त कर लें।

इन शहरों में जानिए गोल्ड का ताजा भाव

देश की राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट वाला गोल्ड का रेट 63970 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है। यहां 22 कैरेट वाले गोल्ड के रेट की बात करें तो 58,650 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाला सोना 58500 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भी सोने के दाम में उठा-पटक का दौर देखने मिल रहा है। यहां 24 कैरेट 66440 रुपये और 22 कैरेट वाला गोल्ड 60900 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाले सोने का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट गोल्ड का प्राइस 58150 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 63820 रुपये और 22 कैरेट का भाव 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

फटाफट जानें चांदी का प्राइस

भारतीय सर्राफा बाजारों में अगर आप चांदी खरीदने की प्लानिंग बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय ना गंवाएं। मार्केट में एक किलो चांदी का भाव 72300 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसलिए जरूरी है कि आप गोल्ड खरीदारी का समय ना गंवाएं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App