HDFC Bank Personal Loan: मात्र 10 मिनट में फोन से ही पाए 10 लाख का पर्सनल लोन, सीधे खाते में आएगा पैसा

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली HDFC Bank Personal Loan: अगर आप पर्सनल लोने के लिए बैंकों के चक्कर लगा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। आपको बता दें कि आप एचडीएफसी बैंक के द्वारा लोगों को पर्सनल लोन ले सकते हैं। इसके लिए आपका खासा सिर्फ इस बैंक में होना चाहिए।

आपको बता दें बैंक सिर्फ 10 मिनट में 10 लाख तक का लोन दे रहा है। अगर आप पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर रहे हैं तो आपको पछताने की जरूरत नहीं होगी। सिर्फ आपके पास कुछ दस्तावेज जरुरी होंगे।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

आपको बता दें एचडीएफसी बैंक की इस पहल के बाद आपके सारे काम आसान हो जाएंगे। अगर आपने इससे पहले कभी लोन नहीं लिया है तो बैंक आपकी मदद कर देगा। वहीं अगर आप सरकारी कर्मचारी हैं तो ये काम आपका आसान हो जाएगा। वहीं अगर आप प्राइवेट जॉब करते हैं या फिर कोई बिजनेस करते हैं तो भी आपके नियम आसान होंगे। आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होगी।

एचडीएफसी पर्सनल लोन लेने के लिए जरुरी शर्तें

एचडीएफसी पर्सनल लोन लेने के लिए कुछ शर्तों पूरी करनी होंगी। जैसे कि आपकी आयु 21 साल से 60 साल के बीच में होनी चाहिए। आपके पास कम से कम 2 साल का काम का एक्सपीरियंज होना चाहिए। अगर आप शहर में नौकरी कर रहे हैं तो आपकी मंथली सैलरी 15 हजार रुपये तक होनी चाहिए।

इसके अलावा दस्तावेजों के तौर पर आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पहचान पत्र आदि होना चाहिए। वहीं 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट भी होना चाहिए। इसके बाद आपको एचडीएफसी बैंक से आसानी से लोन मिल जाएगा।

जानिए कितने फीसदी लगता है ब्याज

एचडीएफसी बैंक के द्वारा दिए जाने वाले पर्सनल लोन की ब्याज दर लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। यदि आप इसकी ब्याज दर की बात करें तो 10 से 14 फीसदी का ब्याज पर्सनल लोन पर एचडीएफसी बैंक के द्वारा दिया जाता है। वहीं प्राप्त रेपो रेट के आधार पर इसमें उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है।

एचडीएफसी बैंक लोन आप कम से कम 50 हजार रुपये से लेकर 10 लाख के भीतर यदि करते हैं तो आपको काफी कम समय में फास्ट तरीके से लोन मिल जाएगा। इस प्रोसेसे में कुछ दस्तावेज शामिल हैं।

एचडीएफसी ऐप से मिलेगा पर्सनल लोन

इसके लिए सबसे पहले ऐप को डाउनलोड कर इस्ट्रॉल करें। इशके बाद स्क्रीन पर नीचे एक आईकन दिखेगा जिसको क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद एप्लाई नाऊ वाले ऑप्शन पर क्लिक करें। पर्सनल लोन सेक्शन देखने को मिलेगा। जिसके नीचे एप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।

एप्लीकेसन फॉर्म जिसमें मांगी गई सारी जानकारी को स्टेप बाय स्टेप पर एक-एक करके ध्यान से दर्ज करना है। इसके बाद ईकेवाईसी सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। आपको बका दें इस लोन को आप ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकते हैं। इसके बाद लोन का पैसा खाते में ट्रासफर हो जाएगा। बताए गए प्रोसेस को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App