GOLD PRICE UPDATE: सोने के रेट में तगड़ी गिरावट, ग्राहकों का खिला चेहरा, जानें 10 ग्राम का भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

GOLD PRICE NEWS: शहनाई के सीजन में इन दिनों सोना-चांदी के रेट में काफी उठा-पटक देखने को मिल रही है, जिससे हर किसी के मन में खरीदारी को लेकर पशोपेश छाया हुआ है। आपके घर में किसी शख्स की शादी है और खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो तो भैया बिल्कुल भी देर नहीं करें। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार शाम होते-होते सोने के रेट में काफी गिरावट दर्ज की गई, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिली।

अगर आपने समय रहते सोना नहीं खरीदा तो फि आगामी दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं, जिससे लोगों की जेब का बजट बिगड़ना बिल्कुल तय माना जा रहा है। अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले सभी कैरेट का भाव जान लें।

फटाफट जानें सभी कैरेट वाले सोने का प्राइस

भारतीय सर्राफा बाजार में अगर आप गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें, जिससे पहले आपको सभी कैरेट का भाव प्राप्त करना होगा। सर्राफा मार्केट में 24 कैरेट वाला गोल्ड 71598 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

इसके अलावा 23 कैरेट वाले सोने की कीमत की बात करें तो 71311 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है। 22 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 65584 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आ रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। इसके अलावा 18 कैरेट वाला गोल्ड 53699 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

14 कैरेट सोने का रेट 41885 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है, जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। इसकी वजहज कि आगामी दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं।

फटाफट जानें चांदी का रेट

शादियों के सीजन में दुल्हन को सजाने के लिए लोग चांदी की खरीदारी भी बड़े स्तर पर करते हैं। भारतीय सर्राफा बाजार में चांदी के रेट में सुबह के अपेक्षा शाम होते-होते बढ़ोतरी दर्ज की गई। आप 999 प्योरिटी वाली चांदी को 80007 रुपये प्रति किलो में खरीदकर घर ला सकते हैं। चांदी खरीदने का मौका आप तनिक भी हाथ से ना जानें दें, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App