FD Return: ये बैंक दे रहा एफडी स्कीम पर 100000 रूपए तक का अच्छा रिटर्न, जानें जल्दी

Avatar photo

By

Sanjay

FD Return: हालाँकि आज डेट में निवेश के कई विकल्प मौजूद हैं, लेकिन फिक्स्ड डिपॉजिट आज भी लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। इसका मुख्य कारण यह है कि लोग अपनी सुविधा के अनुसार निवेश की अवधि चुन सकते हैं।

इससे सबसे बड़ा फायदा यह है कि लोगों द्वारा निवेश किया गया पैसा पूरी तरह सुरक्षित रहता है। साथ ही निवेशकों को गारंटीशुदा रिटर्न भी मिलता है. तो इसी मकसद से हम आपको कुछ ऐसे बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 3 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर काफी अच्छा रिटर्न दे रहे हैं।

ये 5 बैंक 3 साल की FD पर दे रहे हैं जबरदस्त ब्याज!

अगर एसबीआई की बात करें तो यह बैंक 3 साल के लिए एफडी पर 7 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है, वहीं पीएनबी और एचडीएफसी भी 7-7 फीसदी की दर से ब्याज दे रहे हैं.

इसके अलावा IFDC और RBL की ओर से क्रमश: 7.25 फीसदी और 7.70 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है. वहीं वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज दिया जाता है.

3 साल के लिए 1 लाख रुपये की FD पर मिलेगा इतना रिटर्न!

अगर आप 3 साल के लिए एसबीआई में 1 लाख रुपये की एफडी कराते हैं तो आपको 7 फीसदी ब्याज दर पर मैच्योरिटी पर कुल 1,23,144 रुपये मिलेंगे।

पीएनबी में 3 साल की अवधि के लिए 1 लाख रुपये की एफडी पर आपको कुल 1,23,144 रुपये मिलेंगे।

अगर आप एचडीएफसी बैंक में 3 साल के लिए 7 फीसदी की दर से 1 लाख रुपये की एफडी कराते हैं तो मैच्योरिटी पर ब्याज समेत 1,23,144 रुपये मिलेंगे।

आईडीएफसी बैंक में 3 साल के लिए 1 लाख रुपये की एफडी कराने पर आपको 7.25 फीसदी ब्याज दर के आधार पर 1,24,055 रुपये मिलेंगे.

आरबीएल से 7.70 फीसदी ब्याज दर के आधार पर आपको 3 साल के लिए 1 लाख रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 1,25,710 रुपये मिलेंगे.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App