5 के नोट पर छपी किसान की फोटो तो आज ही 24 लाख रुपये में करें बिक्री, जानें आसान तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पैसा कमाने के लिए आपको हम एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जो हर किसी का दिल जीतने का काम कर रहा है। आप से कोई कहे कि आप पुराने नोट और सिक्कों के बदले भी कई लाख रुपये तक कमाने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं तो शायद यह बात आपको पचेगी नहीं, लेकिन सौ फीसदी सच है।

आप पुराने नोट और सिक्कों के बदले में कई लाख रुपये आराम से मिल सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह होगा। वैश्विक बाजार में अब कुछ ऐसी संस्था हैं जो पुराने वाले 5 के नोट के बदले में 8 लाख रुपये तक आराम से दे रही हैं, जहां आपको एक मुश्त छप्परफाड़ रकम मिल जाएगी। 5 के नोट की सेल को कुछ जरूरी शर्तों का पालन करना होगा, जिसके लिए आपको ध्यान से आर्टिकल पढ़ने की जरूरत होगी। आपने आर्टिकल ध्यान से पढ़ा तो फिर चिंता ना करें, जिसके लिए जरूरी बातों को जान लें।

5 का नोट नोट बेचने से पहले जानें खासियत

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 5 के नोट की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसे आप सिंपल तरीके से बेच सकते हैं। इस नोट की सेल करने के लिए आपको जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसके लिए सबसे पहले तो नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है।

इसके अलावा नोट पर पीछे की तरफ ट्रैक्टर चलाते हुए किसानों की फोटो छपी होनी चाहिए, जो मौका हाथ से निकाला तो फिर पछातवा करना होगा। मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है। इस्लाम धर्म के लोग घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए इस नोट की खरीदारी करना पसंद करते हैं। आपके पास ऐसा एक नोट रखा है तो 8 लाख रुपये और तीन नोट रखे हैं तो 24 लाख रुपये में बिक्री करने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं।

जानिए कहां करें सेल

ट्रैक्टर चलाते हुए किसान फोटो छपी होने वाला नोट बेचने के लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूत नहीं होगी। इसके लिए लोगों को क्विकर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। फिर यहां साफ सुथरी फोटो की तस्वीर अपलोड कर दें, जिससे आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर चिंता ना करें जानकारी के लिए बता दें कि क्विकर वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से तो नोट की कीमत पर कुछ नहीं करा है। मीडिया की खबरों के आधार पर इस आर्टिकल को पब्लिश किया गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App