अरे वाह! किस्मत चमकाने के लिए ये 2 रुपए सिक्का ही है काफी, जानिए खासियत और सेल करने का तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Earn lakhs from Rs 2 coin. क्या कभी आपने ऐसे बिजनेस के बारे में सुना है, जिसमें सिर्फ कुछ रूपयों को लगाकर लाखों की कमाई हो सकती है। जी हां यहां पर आप यह सही पढ़ रहे हैं। दुर्लभ कैटेगरी के नोट और सिक्के इस समय इंटरनेशनल मार्केट में खूब नीलाम हो रहे हैं। अगर आप भी ऐसे तरीके से पैसे कमाना चाहते हैं तो यहां पर बताए गए दुर्लभ नोट को ढूंढ कर ऑनलाइन भी वेबसाइट के जरिए लिस्ट कर सकते हैं।

आपको बता दें कि दुनिया के देशों में अपने यहां पर अलग-अलग करेंसी संचालित हो रही है, तो वही भारत में नोटों की छपाई और सिक्कों का ढलान भारतीय रिजर्व बैंक करता है। कई बार ऐसे नोट या सिक्कों पर कई प्रकार की खास आकृति लकी नंबर या फिर दुर्लभ कैटेगरी के ऐसे नंबर छप जाते हैं जो एंटीक श्रेणी में आ जाते हैं। इससे आपको इंटरनेशनल मार्केट में कमाई का अवसर मिला है। यहां पर ₹2 के का सिक्का आपको एक ही झटके में ₹100000 दिलवा सकता हैय़

सिर्फ ₹2 का यह सिक्का जो पलभर में देगा 1 लाख

यदि आप के गुल्लक में सिर्फ 2 रुपये का सन 1992  सीरीज का बना सिक्का है। इस सिक्के के पीछे विश्व खाद्य दिवस के मौके पर बना हुआ डिजाइन है। जिसे आप (Quikr) वेबसाइट पर लिस्ट करके लाखों कमा सकते हैं।

इसके आलाव यदि आपका पास ₹2 के नोट में अगर 786 नंबर छपा है, तो आपको मालामाल होने में कोई नहीं रोक पायेगा। इन खास लकी नंबर वाले कोई नोट को मुस्लिम समाज में ही नहीं बल्कि इस 786 वाले नोट को काफी मांग रहती है। जिसे आप Quikr, कॉयनबाजार जैसी ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए लिस्ट कर सेल कर सकते हैं।

आप ईवे, Quikr, कॉयनबाजार जैसी ऑनलाइन पोर्टल पर आपके अकाउंट बनाकर अपने खास नंबर वाले नोट और सिक्कों को लिस्ट कर सकते है। इससे पहले आप अच्छी तरह से इन दुर्लभ नोट की फोटो निकालें और खासियत लिखें। जैसे किसी खास प्रोडक्ट को लिस्ट किया जाता है। ठीक इसी तरह से लिस्ट कर खरीददार यहां पर खुद से ही संपर्क करेंगे। जिससे घर बैठे कमाई होने से आप को कोई नहीं रोक पाएगा।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App