Baleno के छक्के छुड़ा रही ये कार, उसी कीमत में दे रही 26 Km का माइलेज और सनरूफ

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Altroz: भारतीय ग्राहकों की गाड़ियों में समझ बढ़ रही है। तभी हर महीने कार सेल रिपोर्ट में फेर बदल देखने को मिलता है। ज्यादातर लोग 10 लाख से कम की कार खरीदने में रूचि दिखाते है। इसमें अच्छी एसयूवी और प्रीमियम हैचबैक मिलती है।

एसयूवी को छोड़ दें तो हैचबैक सेगमेंट में हमें मारुति बलेनो, टाटा एल्ट्रोज और हुंडई i20 जैसी कारें मिलती है। इसमें i20 की डिमांड कम है। लेकिन बालेनो और अल्टरोज को काफी पसंद किया जाता है। हालांकि लोग इन दो कारों के बीच कन्फ्यूज भी है कि कौन सी कार खरीदनी चाहिए।

Tata Altroz है सबसे सेफ

Maruti Baleno की एक्स शोरूम कीमत ₹6.61 लाख से शुरू होती है। वहीं Tata Altroz की कीमत भी ₹6.61 लाख से शुरू होकर ₹9.88 लाख तक जाती है। कुछ समय पहले altroz का क्रैश टेस्ट भी किया गया था।

इसमें इस कार ने 5 स्टार रेटिंग हासिल की थी। वहीं बालेनो को 0 स्टार और i20 की 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग है। यह कहना गलत नहीं है की यह सबसे सेफ हैचबैक कार है।

सेफ्टी के लिए इस कर में दो एयर बैग, चाइल्ड लॉक, ओवर स्पीड वार्निंग, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, चाइल्ड सीट एंकर, एंटी थेफ्ट इंजन इमोबिलाइजर, सेंट्रल लॉकिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और भी कई फीचर्स दिए गए हैं।

Tata Altroz में मिलता है डीजल इंजन

टाटा अल्ट्रोज में तीन इंजन का विकल्प दिया जाता है जिसमें पहला 1.2 लीटर का नेचरली स्पिरिटेड पेट्रोल इंजन है। दूसरा 1.2 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन है और तीसरा 1.5 लीटर का डीजल इंजन है। इस डीजल इंजन के द्वारा 90 बीएसपी का पावर और 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है।

वही यह मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों गियर बॉक्स के साथ आती है। पेट्रोल वाले मॉडल से 19 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज जब की सीएनजी मॉडल से 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज मिलता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App