5 रुपये से घर बैठे कमाएं 5 लाख रुपये, जानिए कैसे कमाएं

By

Web Desk

नई दिल्ली: अगर आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। ऐसा एक तरीका है, जिससे आप घर बैठे लाखों रुपये कमा सकते हैं। यह काम बड़ा ही आसान है। खास बात यह है कि इसमें कमाई करने के लिए आपको शुरुआत में कोई पैसा नहीं लगाना होगा। बता दें कि अगर आपको पुराने नोट और सिक्के जमा करने का शौक है तो आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- सम्राट कालिगुला ने सगी बहन को भी बनाया था हवस का शिकार, बेकसूरों को इसलिए देता था फांसी, जानिए तथ्य

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

बता दें कि आज के समय में अंतराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को काफी महंगी कीमतों पर खरीदा और बेचा जा रहा है। अगर आपके पास या घर में किसी के पास पुराना नोट या सिक्का है तो इन्हें बेचकर लाखों कमा सकते हैं। ऐसे ही आज हम आपको एक 5 रुपये के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत 5 लाख रुपये है।

5 रुपये का नोट कर देगा मालामाल

अगर आप के पास में 786 नंबर वाला 5 रुपये का नोट हैं तो इसे ऑनलाइन सेल कर 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। दरअसल, 786 अंक सभी धर्मों में पवित्र माना जाता है। विशेषकर मुस्लिम धर्म में इस अंक की पूजा की जाती है। यही कारण है कि इस अंक के नोट को लोग लाखों रुपए में खरीद रहे हैं। वहीं इसके आलावा आपके पास 5 रुपये का ऐसा नोट है जिसकी पिछली तरफ ट्रैक्टर चलाता हुआ किसान है, इसे घर बैठे ऑनलाइन सेल किया जा सकता है।

आइए जानते हैं कि ऐसे नोट को कैसे सेल कर सकते हैं? पुराने नोट और सिक्कों को बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे इन्हें ऑनलाइन माध्यम से बेच सकते है।

इस तरह बेचें

सबसे पहले coinbazaar.com पर सेलर के तौर पर अपने आप को रजिस्टर कर लें।

इसके बाद अपने नोट की जानकारी और फोटो वेबसाइट पर डालें

अब जो भी व्यक्ति आपके नोट को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा और इस तरह आप आसानी से अपने नोट को बेच पाएंगे। यहां पर अच्छी कीमत को लागाए जिससे डील जल्दी सो हो सके।

ऑनलइन पुराने नोट और सिक्के बेचने के लिए कुछ प्रमुख वेबसाइट coinbazaar.com, ebay.com, quikr.com और indiamart.com हैं।

Web Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App