कमाई का जबरदस्त मौका! 1 शेयर पर 100 रुपये का डिविडेंड दे रही ये खास कंपनी, देखें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Disa India Limited Dividend update. अगर आप ऐसे निवेशक हैं, जो डिविडेंड देने वाली कंपनियों पर दांव लगाते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअस यह कंपनी ₹1 शेयर पर ₹100 का डिविडेंट बांट रही है। जिसके लिए कंपनी ने रिकॉर्ड डेट का भी अनाउंस कर दिया है। यहां पर बात तो रही है, दिसा इंडिया लिमिटेड (Disa India Ltd) के बारे में जिसने हाल ही में ऐलान किया हैं कि कंपनी अपने प्रोफिट का लाभ अब शेयर धारकों को देने जा रही है।

जो निवेशक डिविडेंड देने वाले स्टॉक  को सर्च करते रहते है, जिससे यहां पर दिसा इंडिया लिमिटेड (Disa India Ltd) एक बड़ा मौका दे रही है। जिससे आप दिसा इंडिया लिमिटेड (Disa India Ltd) कंपनी में निवेश कर डिविडेंड पाने का इंतजाम कर सकते हैं।

दिसा इंडिया लिमिटेड देने जा रही डिविडेंड

दरअसल कंपनी ने कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया हैं, कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 100 रुपये का डिविडेंड खाते में दिया जाएगा, जिसे आप यहां पर ऐसे समझ सकते हैं कि इस कंपनी के योग्य निवेशकों को एक शेयर पर 1000 प्रतिशत का डिविडेंड खाते में जमा किया जाएगा।

कंपनी ने इस डिविडेंड के लिए  16 फरवरी की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय की है, जिससे योग्य निवेशकों को डिविडेंड का भुगतान 6 मार्च से पहले कर दिया जाएगा।

वही कंपनी के डिविडेंड देने की बात करें तो पिछले साल  2023 में Disa India Ltd ने 1 शेयर पर 110 रुपये का डिविडेंड दिया था, तो वही इस कंपनी 2008 से लगातार निवेशकों को डिविडेंड दे रही है। बता दें, पहली बार कंपनी ने 2001 में डिविडेंड दिया था।

ये रहा दिसा इंडिया लिमिटेड शेयर का हाल

तो वही दिसा इंडिया लिमिटेड शेयर का हाल की बात करें तो, बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 17,570 रुपये पर है, और 52 वीक लो 7600 रुपये के लेवल पर है। पिछले कारोबारी दिन दिसा इंडिया लिमिटेड का शेयर बीएसई में 15,175.05 रुपये था। पिछले 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों के भाव में 1.13 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। तो वही पिछले एक साल में निवेशकों कंपनी अब तक 91 प्रतिशत से अधिक का लाभ दे चुकी है।

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App