Credit Card अप्लाई करने से पहले तैयार रखें ये जरूरी डॉक्यूमेंट्स, बैंक तुरंत जारी करेगा जबरदस्त लिमिट वाला Card!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Credit Card Apply important documents 2024. मौजूदा डिजिटल के जमाने में पैसे के लेनदेन डिजिटल तरीके से हो रहा है। तो वहीं अब देश में कैश का लेनदेन इतना कम हो गया है, कि लोग बड़े-बड़े पेमेंट आप यूपीआई, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड से करने लगे हैं। बैंक से लेकर फील्ड में काम कर रहे हैं ऐसे कई कंपनियां ग्राहकों के लिए अपने जबरदस्त लिमिट का साथ क्रेडिट कार्ड ऑफर कर रही हैं।

क्रेडिट कार्ड पर ऐसे कई जबरदस्त फायदे हैं। जिसका लाभ उठाएं उठाया जा सकता है। हालांकि क्रेडिट कार्ड के लिए आपके पास एक अच्छा सिबिल स्कोर और एक खास एक बैंकों के तय मानक के हिसाब से सैलरी होनी चाहिए।

क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के लिए ये रहे जरुरी दस्तावेज

हालांकि आप को बता दें कि क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के लिए अप्लाई करते समय जरूरी डॉक्यूमेंट्स बैंक या वित्तीय संस्थानों पर निर्भर करते हैं। लेकिन आमतौर पर क्रेडिट कार्ड को जारी करने वाले कंपनी और बैंक आईडेंटिटी प्रूफ के तौर पर आपका आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट या वोटर आईडी कार्ड मांगती है, और, एड्रेस प्रूफ के लिए बिजली बिल, टेलीफोन बिल, आधार कार्ड, या अपने रेसिडेंशियल एड्रेस के दूसरे लीगल डॉक्यूमेंट्स जैसे मांग करती है।

सालाना इनकम टैक्स रिटर्न

सालाना इनकम टैक्स रिटर्न की भी जरुरत पढ़ सकती है, जिससे यदि आपका खुद का कारोबार है या कमाई के दूसरे साधन हैं, तो इसके मिलने वाले  सर्टिफिकेट के तौर पर इसे पेश कर सकते हैं।

लेटेस्ट सैलरी स्लिप

नौकरी पेशा वाले लोगों के लिए ध्यान देने वाली बात यह हैं कि अपनी आप लेटेस्ट सैलरी स्लिप तैयार रखें। जिससे बैंक आप को लिमिट की सीमा बढ़ोत्तरी कर पाए।

तो वही लोगों के लिए फायदें कि बात यह हैं कि क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से लेनदेन कर सकत है, जिसके लिए यहां पर बिना कोई अतिरिक्त ब्याज लिए पेमेंट की तारीख से 50 दिनों के भीतर बकाया राशि चुकाने का मौका मिलता है।

ऐसे मिलेगी जबरदस्त लिमिट वाला क्रेडिट कार्ड

क्रेडिट कार्ड को अप्लाई करने से पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए। कि आपका सिविल स्कोर अच्छा होना चाहिए बैंक के अनुसार मांगे जाने वाला अंकों का होना चाहिए। जिससे यहां पर जबरदस्त लिमिट वाला क्रेडिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App