Business Idea: छात्रो के लिए जबरदस्त बिजनेस आइडिया, कम उम्र में करेंगे मोटी कमाई

By

Business Desk

अगर आप भी एक स्टूडेंट हैं और अपनी पॉकेट मनी कमाने के लिए कोई पार्ट टाइम जॉब करना चाहते हैं तो आपकी सोच बहुत अच्छी है. आज हम आपके लिए स्मॉल बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं. अब आपको अपने माता-पिता पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है. अब हम आपको कुछ बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं जिसके जरिए आप पार्ट टाइम करके कुछ पैसे कमा सकते हैं.

अगर आप भी सोच रहे हैं कि अगर आपको कोई बिजनेस आइडिया मिल जाए और उसे कम कर दिया जाए तो आप अपनी पॉकेट मनी खुद कमा सकते हैं. इसके लिए आज हम कुछ बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं.

छात्रों के लिए Business Idea

आज के समय में एक विद्यार्थी के लिए आत्मनिर्भर होना बहुत जरूरी है. ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि छात्रों को पढ़ाई के लिए अपनी पॉकेट मनी खुद निकालनी चाहिए या थोड़े से पैसे भी खर्च नहीं करने चाहिए. अगर आप भी कोई बिजनेस करना चाहते हैं, लेकिन वह कौन सा बिजनेस है? और इससे आपकी पढ़ाई पर कोई असर नहीं पड़ता है जिससे आपको बिजनेस में अच्छा ज्ञान मिलता है और आपकी पढ़ाई भी चलती रहती है.

प्रवेश परीक्षा प्रतियोगी पुस्तक बेचें

अगर आप भी किसी हॉस्टल में रहते हैं और दूर रहकर पढ़ाई करते हैं, जहां छात्रों को प्रवेश परीक्षा या किसी अन्य प्रतियोगिता परीक्षा को पास करने के लिए विभिन्न प्रकार की किताबें आसानी से नहीं मिल पाती हैं, तो आप उन्हें महत्वपूर्ण किताबें बेच सकते हैं. याद रखें कि आपको इस किताब को अधिक कीमत पर नहीं बेचना है. अगर आप स्टूडेंट हैं तो आप इसे बाजार से खरीदना पसंद करेंगे. कीमत जितनी कम होगी, छात्र इसे खरीदेंगे. आपको किताब पहले से ही कम कीमत पर मिलनी शुरू हो जाएगी. इसके बाद आप अपना मार्जिन रख लेंगे. दोस्त आप इसे बेचकर 5000 से 10000 रुपए तक कमा सकते हैं.

ऑनलाइन फॉर्म भरकर

जब भी छात्र पढ़ाई करते हैं तो वे ऑनलाइन प्रतियोगिता परीक्षा के लिए कई संबंधित फॉर्म ऑनलाइन भरने के लिए किसी कॉलेज या सेंटर पर जाते हैं. अगर आप हॉस्टल में रहते हैं या घर से पढ़ाई करते हैं तो कोई दिक्कत नहीं है. अगर आप किसी प्राइवेट स्कूल या कॉलेज के बगल में अपना सेंटर खोलते हैं तो वहां जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरने के साथ-साथ प्रिंटआउट भी दे सकते हैं. इसमें आपको थोड़ा निवेश करना होगा, इसके बाद आप प्रति माह 6000 से 10000 रुपए तक कमा सकते हैं.

Business Desk के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App