Business idea: ये बिजनेस कराएगा आपको हर महीने 60 हजार रुपए की कमाई, जानें जल्दी

Avatar photo

By

Sanjay

Business idea: एक ऐसा बिजनेस जो भर देगा आपकी जेब, टाइम पास करना बंद करें और शुरू करें ये बिजनेस. घर बैठे रोजाना 2000 रुपये से ज्यादा कमाएं।

अगर आप भी अच्छी नौकरी की तलाश में हैं और नौकरी ढूंढ-ढूंढ कर थक चुके हैं तो आप अपनी मदद खुद कर सकते हैं। आप कोई बिज़नेस शुरू कर सकते हैं.

आज हम आपके लिए एक जबरदस्त बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिसमें आपको बहुत कम निवेश की आवश्यकता होगी और इसके साथ ही इस बिजनेस को पुरुष महिलाएं भी बहुत आसानी से कर सकती हैं, तो आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में। पूरी जानकारी के लिए अंत तक बने रहें।

व्यापार तरकीब

आज हम जिस बिजनेस के बारे में बात करने जा रहे हैं वह बिंदी बिजनेस है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बिंदी लड़कियां और महिलाएं दोनों ही अपने सिर पर लगाती हैं और बिंदी की जरूरत हर दिन होती है। इसी तरह आप इसका बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं.

बिंदी बनाने का व्यवसाय

भारतीय संस्कृति में बिंदी का बहुत महत्व है, ऐसे में छोटी लड़कियों से लेकर महिलाओं तक सभी बिंदी लगाना पसंद करती हैं, ऐसे में बाजार में बिंदी की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। आप अलग-अलग तरह की बिंदी बनाकर इसका बिजनेस शुरू कर सकती हैं. डिजाइन देखकर आप अपने बिजनेस का विस्तार कर सकते हैं.

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको बिंदी प्रिंटिंग मशीन के साथ-साथ एक कटर मशीन और गोंद मशीन की भी आवश्यकता होगी, इसके साथ ही आपको एक इलेक्ट्रिक मोटर और एक हैंड टूल की भी आवश्यकता होगी जिसे आप इस पूरे सेटअप के साथ बाजार से खरीद सकते हैं। पूरा होने के बाद आप बिंदी बनाने का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

एक साल में लाखों कमाने का बिजनेस आइडिया: बिंदी बनाने का बिजनेस

बिंदी का बिजनेस आप 12 महीने तक चला सकते हैं. यह कभी न ख़त्म होने वाला बिज़नेस है. इसके साथ ही बाजार में बिंदी की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। आप इसका कच्चा माल खरीदकर बिंदी बनाकर बाजार में भेज सकते हैं और रुपये कमा सकते हैं। रोजाना घर बैठे. 2000 रुपये तक कमा सकते हैं.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App