एक 50 रुपये के नोट से बनें करोड़पति, नहीं करना होगा कुछ खास, देखें पूरी जानकारी

By

Web Desk

नई दिल्ली: Old 50 Rupees Rare Note: अगर आप घर बैठे करोड़ों कमाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। आज के समय लोग पुराने नोट और सिक्के बेचकर करोड़ों कमा रहे हैं। ऐसे में आप भी इस मौके का फायदा उठाकर करोड़ों कमा सकते हैं। बता दें कि आज के समय में अंतराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को काफी महंगी कीमतों पर खरीदा और बेचा जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Nirahua Bold Video: आम्रपाली को छोटी ड्रेस में देख आपा खो बैठे निरहुआ, जबरदस्ती सोफे पर लेटा करने लगे…

आपको बता दें कि आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि अंतराष्ट्रीय बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की कितनी ज्यादा डिमांड है और इन्हें कितनी ज्यादा कीमत में खरीद और बेचा जाता है। ऐसे ही आज हम आपको एक 50 रुपये के नोट के बारे में बताने जा रहे हैं। RBI के अनुसार इसमें कुछ खासियत होनी चाहिए।

5o रुपये के नोट में क्या होनी चाहिए खासियत

अगर आप के पास में 786 नंबर वाला 50 रुपये का नोट है तो इसे ऑनलाइन सेल कर मोटी रकम कमा सकते हैं। दरअसल, 786 अंक सभी धर्मों में पवित्र माना जाता है। विशेषकर मुस्लिम धर्म में इस अंक की पूजा की जाती है। यही कारण है कि इस अंक के नोट को लोग लाखों रुपए में खरीद रहे हैं। इसके आलावा हिंदू और अन्य धर्मों में भी इस अंक को काफी लकी माना जाता है।

आइए जानते हैं कि ऐसे नोट को कैसे सेल कर सकते हैं? पुराने नोट और सिक्कों को बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे इन्हें ऑनलाइन माध्यम से बेच सकते है।

इस तरह बेचें

सबसे पहले coinbazaar.com और quikr.com पर सेलर के तौर पर अपने आप को रजिस्टर कर लें। इसके बाद अपने नोट की जानकारी और फोटो वेबसाइट पर डालें। अब जो भी व्यक्ति आपके नोट को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा और इस तरह आप आसानी से अपने नोट को बेच पाएंगे। यहां पर अच्छी कीमत को लागाए जिससे डील जल्दी सो हो सके।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App