SIP Calculator: रोजाना 100 रुपये सेव करके बनें करोड़पति, फटाफट जानें कैसे

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SIP SCHEME: आज के समय हर कोई अमीर बनना चाहता है। इसके लिए पैसा कमाना बेहद ही जरुरी है। आपको बता दें अमीर बनने के लिए कोई भी शॉर्टकट नहीं होता है। इसके लिए आपके पास धैर्य और काफी समय भी होना चाहिए। बहराल आज के समय पैसा बनाना जितना आसान है। उतना पहले नहीं था।

आज के समय एक क्लिक कहीं भी निवेश कर सकते हैं। ऐसे में यदि आप हर रोज थोड़ा-थोड़ा पैसा बचाते हैं और उसे सहीं जगह पर निवेश करते हैं तो एक बड़ा फंड तैयार कर सकते है। वहीं शेयर मार्केट से पैसा लगाने का बहड़ो जोखिम नहीं लेना चाहते हैं तो म्यूचुअल फंड में भी निवेश कर सकते हैं। यहां पर एसआईपी के द्वारा आप अपनी थोड़ी थोड़ी सेविंग कर निवेश कर सकते हैं।

हर रोज 100 रुपये बचाकर बनें करोड़पति

आप यदि करोड़पति बनना चाहते हैं तो आपको ज्यादा से ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है। आपको हर रोज 100 रुपये सेव करने हैं और उसको एसआईपी के द्वारा म्यूचुअलफंड में निवेश करना है। म्यूचुअल फंड का एवरेज रिटर्न 12 फीसदी होता है।

म्यूचुअल फंड के रिटर्न में उतार-चढ़ाव भी आता है। यदि आप काफी समय तक इसमें निवेश करते हैं तो आप आसानी से करोड़पति बन सकते हैं। आप हर रोज 100 रुपये की सेविंग कर कुछ सालों में करोड़पति बन सकते हैं।

ऐसे बनें अमीर

आपको बता दें हर रोज 100 रुपये बचाकर करोड़पति बन सकते हैं। इस हिसाब से आपको महीने में 3 हजार रुपये बचाने होंगे। आपको इस पैसे को एसआईपी के द्वारा म्यूचुअल फंड में डालना है। आपको 30 साल तक ऐसा करना है हर रोज 100 रुपये सेव करना है और मंथली 3 हजार रुपये म्यूचुअल फंड एसआईपी में डालने हैं।

कैलकुलेट के मुताबिक इस प्रकार आप 30 सालों में 10.80 रुपये निवेश करेंगे। अब 12 फीसदी का एवरेज रिटर्न लगाएं तो आपको अपने निवेश पर 95 लाख 9 हजार 741 रुपये का रिटर्न मिलेगा। इस प्रकार 30 साल में आपका कुल फंड 1,05,89,741 रुपये बन जाएगा और आप करोड़पति बन जाएंगे।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App