कृष‍ि मंत्री ने PM Kisan योजना पर की ऐसी घोषणा, सुनकर खिल उठेंगे किसानों के चेहरे

Web Desk
PM Kisan
PM Kisan
अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की तरफ से किसानों के लिए कई तरह की हितकारी योजनाओं को चलाया जा रहा है। जैसे सरकार पीएम क‍िसान सम्मान न‍िध‍ि योजना चला रही है। इसका फायदा देश के करोड़ों किसानों को हो रहा है। वहीं राज्य सरकार की तरफ से भी किसानों की बेहतरी के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसी बीच कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि पीएम किसान समेत केंद्र के सभी कार्यक्रम या योजनाएं केंद्र शासित प्रदेशों (UT) में लागू की जानी चाहिए।

Advertisement

इसे भी पढ़ें- Buddha purnima 2023: 130 साल बाद बन रहा चंद्र ग्रहण पर विरला महासंयोग, गरीब भी बन जायेंगे अमीर

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

डाकघर की इस शानदार योजना का लाभ उठाए, ₹12,500 जमा करने पर मिलेंगे ₹1 करोड़ 3 लाख, जानिए पूरी डिटेल

लड़का हो या लड़की सभी को दीवाना बना रहा है Yamaha का ये धांसू स्कूटर, कम कीमत में मिलते हैं धाकड़ फीचर्स

एग्रीकल्‍चर सेक्‍टर का ज्यादा से ज्यादा विकास

Advertisement

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसानों को सभी तरह की हितकारी योजनाओं का फायदा मिलना चाहिए। जानकारी के अनुसार तोमर की अध्यक्षता में एग्रीकल्‍चर सेक्‍टर के व्यापक विकास के मकसद से केंद्र शासित प्रदेशों के साथ राष्ट्रीय राजधानी द‍िल्‍ली में एक मीट‍िंग हुई। इस दौरान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी देश के चौतरफा विकास के लिए अलग-अलग योजनाओं और कार्यक्रम के माध्यम से पूरे मन से काम कर रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेशों में सरकार की ये योजनाएं 100 फीसदी पूरी तरह से शुरू हो जानी चाहिए। वहां के सभी किसानों को इन योजनाओं का फायदा मिलना चाहिए। सरकार ने कहा कि सभी पात्र और सही किसानों, पशुपालकों और मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan) समेत सभी सारी योजनाओं का फायदा मिलना चाहिए।

इसे भी पढ़ें- Insurance: अब बीमा कंपनियों को हर हालत में करना होगा ये काम, सरकार का बड़ा आदेश

उन्होंने कहा अन्य राज्यों के साथ इन क्षेत्रों में भी विकास होने की जरूरत। केंद्र शासित प्रदेशों के छोटे किसानों के रहन-सहन में बदलाव आना चाहिए। मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार के पास  योजनाओं और धन की कोई कमी नहीं है। योजनाओं को सुचारु रूप से लागू करने की जरूरत है।

Share this Article